बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख सामने आने के बाद चुनाव आयोग अवैध धन और अन्य सामान के परिवहन पर लगाम लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद भी आज करोड़ों का धन अर्जित किया गया। दरअसल बेंगलुरु शहर के एसजे पार्क थाना पुलिस ने एक ऑटो से एक करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है और उन्होंने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।


आरोपियों की पहचान सुरेश और प्रवीण के रूप में हुई है। दोनों आरोपी ऑटो रिक्शा में रखे एक‌ करोड़ की अवैध नकदी के साथ गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक के दोनों एचडी पार्क में कॉलिंगाराल बस स्टैंड के पास एक ऑटो से आ रहे थे। तभी चेक पोस्ट के पास पुलिस ने उन्हें रोका और तलाशी लेने पर ऑटो से एक करोड़ रुपये की की अवैध नकदी बरामद हुई।जब पुलिस ने दोनों से नकदी से संबंधित दस्तावेज पेश करने को कहा तो उन्होंने कोई भी दस्तावेज विश नहीं किया। पुलिस ने बताया कि दोनों के पास पैसे से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं था।” पुलिस ने कहा कि दोनों ही आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है और पुलिस ने सभी धनराशि जब्त कर ली है और उसे आयकर विभाग को सौंप दिया है। वहीं पुलिस ने यह भी कहा कि इस मामले में आगे की जांच चल रही है।

कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के कारण आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू है जिसमें उचित दस्तावेजों के बिना बड़ी मात्रा में नकदी ले जाने की अनुमति नहीं है। लेकिन तब भी लाखों-करोड़ों की नकदी बरामद की जा रही है। बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को एक चरण में आयोजित किए जाएंगे। तो वहीं, मतगणना 13 मई को होनी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!