आशीष कुमार गुप्ता
बतौली/ सेदम: सीतापुर विधानसभा में चुनाव की तैयारीयों को लेकर अधिकारियों कर्मचारियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण बतौली के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में दिया गया। बैठक में निर्वाचन संबंधी समीक्षा भी की गई।सीतापुर एसडीएम रवि राही के मार्गदर्शन में एवम बतौली तहसीलदार ईश्वर चंद्र यादव की उपस्थिति में चुनावों की तैयारी को लेकर उपस्थित सेक्टर मजिस्ट्रेट , बीएलओ, अभिहित अधिकारी, सुपरवाइजर,का निर्वाचन के संबंध में आवश्यक बैठक लिया गया।

इस दौरान बैठक मे मुख्य रूप से निर्वाचन के संबंध में मतदान केन्द्र में आवश्यक सुविधा रैम्प पानी , बिजली, शौचालय , दिव्यांग मतदाताओं का नाम जोड़ने, विशेष पिछड़ी जनजाति के युवाओं का नाम जोड़ने ,नाम सुधार, नाम विलोपन इत्यादि के संबंध जानकारी लिया गया।

निर्वाचन हेतु 2 अगस्त से मतदाताओं की फोटोयुक्त सूची का प्रारंभिक प्रकाशन किया जाएगा फोटोयुक्त निर्वाचक नामालियों का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 1/10 /2023 के संबंध में जारी निर्देश के अनुसार 2 अगस्त को ग्राम पंचायत स्तर पर विशेष ग्राम सभा का आयोजन कर मतदाता सूची का संबंधित बूथ लेवल अधिकारी द्वारा बूथ लेवल एवं ग्राम स्तर पर निर्वाचक नामावली के सभी संबंधित भागों का वाचन किया जाएगा उक्त ग्राम सभा एवं मतदाता सूची वाचन के पूर्व सूचना ग्राम कोटवार के माध्यम से मुनादी कराया जाएगा।बतौली क्षेत्र के ग्राम पंचायतों में विशेष कार्यक्रम का आयोजन कर नवीन मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाने एवं पुनरीक्षण के संबंध में लोगों को जागरूक किया जाएगा।

सीतापुर एसडीएम रवि राही ने बताया कि निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण में दावा आपत्ति प्राप्ति की अंतिम तिथि दिनांक 31 अगस्त 2023 है एवं इस संबंध में विशेष शिविर के आयोजन किया जाएगा निर्वाचक नामावली के अंतिम प्रकाशन की तिथि 4 अक्टूबर 2023 को तय की गई है

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!