बलरामपुर: तातापानी महोत्सव संक्रांति पर्व 2023 की तैयारियों का जायजा लेने कलेक्टर विजय दयाराम के. तातापानी स्थित मेला स्थल पहुंचे, इस दौरान उन्होंने मंदिर प्रांगण की साफ-सफाई व मेला स्थल का अवलोकन कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। कलेक्टर ने अधिकारियों को समय से पूर्व मेला स्थल पर समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने मंदिर परिसर में किये जा रहे साफ-सफाई, रंग-रोगन कार्य का अवलोकन करते हुए मंदिर परिसर में स्थित तीनों तालाबों की सफाई करने के निर्देश दिये, इसके साथ ही उन्होंने मंदिर परिसर के समीप स्थित बाल उद्यान में स्थापित किये गये बच्चों के मनोरंजन हेतु मनोरंजक संसाधनों को दुरुस्त करने को कहा। कलेक्टर ने मेला स्थल पर किये जा रहे ले-आउट कार्य का अवलोकन कर मेला स्थल की साफ-सफाई, ट्री-गार्ड की मरम्मत व पोताई कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने मेला स्थल में विद्युत आपूर्ति के संबंध में संबंधित अधिकारी से जानकारी लेते हुए निर्बाध विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। कलेक्टर ने तातापानी में स्थित वन विभाग के विश्राम गृह के समस्त मरम्मत कार्य तथा परिसर की साफ-सफाई, सौंदर्यीकरण, अहाता की पोताई, हेलीपेड स्थल में फेंसिंग के सुधार कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश वन विभाग के अधिकारी को दिये। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मेन गेट से लेकर मंदिर प्रांगण तक पहुंच मार्ग मरम्मत तथा मेला स्थल पर वाहनों की पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

इस दौरान जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी रेना जमील, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बलरामपुर भरत कौशिक, रामानुजगंज गौतम सिंह, डिप्टी कलेक्टर राजीव जेम्स कुजूर, जिला स्तरीय अधिकारी, सर्व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी व मेला समिति के सदस्यगण उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!