अंबिकापुर: सीजीएमएससी बोर्ड के चेयरमैन कैबिनेट मंत्री विधायक डॉ प्रीतम राम ने विधानसभा क्षेत्र लुण्ड्रा अंतर्गत ग्राम पंचायत करगीडीह, खालपोड़ी, उपरपोड़ी एवं चिरगा, नावापारा में ग्रामवासियों के साथ जन चौपाल लगाकर जनसम्पर्क किए।

इस दौरान गागर डायवर्सन में ग्रामीणों का जमीन डुबान में आ गया है जिसका निरीक्षण अनुविभागीय अधिकारी के साथ किये एवं लंबे समय से मुआवजा नहीं मिले हितग्राहियों के लंबित राशि को प्रदाय करने के लिए मौके पर ही निर्देशित किए।

करगीडीह और कुंदी के बीच में पुलिया जिसमें पिल्लर खड़ा है लेकिन ऊपर ढलाई नहीं हुआ है जिससे वह टापू जैसा हो गया है धान खरीदी केंद्र कुंदी में है जहां धान ले जाने के लिए किसानों को परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है एवं सभी आवश्यक कार्य रुक गया है, जिसके लिए बलरामपुर के सिंचाई विभाग के अधिकारी और सरगुजा कलेक्टर से चर्चा कर शीघ्र पुल निर्माण को पूर्ण करने के लिए निर्देशित किये गया एवं प्राथमिक शाला और माध्यमिक शाला डुबान क्षेत्र में आ जाने से छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है वर्तमान में ग्रामीणों के द्वारा प्राईवेट मकान में व्यवस्था कर अध्धयन कराया जा रहा जिसके लिए खण्ड शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किये । चिरगा में पहाड़ी कोरवा परिवारों को कम्बल वितरण किया गया।ग्रामवासियों के द्वारा लो वोल्टेज की समस्या के बारे में बताया गया जिसके लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों को एडिशनल ट्रांसफार्मर लगाने के लिए निर्देशित किये साथ ही गांव में आए अस्वस्थ व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निःशुल्क दवाई का वितरण किये ।



इस कार्यक्रम में साथ जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह, लुण्ड्रा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष यूनुस खान, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेश तिवारी जी, हलीम फिरदौसी जी, और ग्रामवासी एवं कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!