अम्बिकापुर: जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक अब्दुल शाकिर ने बताया है उनके विभाग द्वारा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। जिले के इच्छुक आवेदकों से आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है।

महाप्रबंधक ने योजना के संबंध में बताया है कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत कोई भी व्यवसाय, सेवा एवं उद्योग इकाई की स्थापना के लिए राष्ट्रीयकृत बैंकों के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराने का प्रावधान है। योजना के तहत सेवा क्षेत्र हेतु 10 लाख रुपये तक तथा विनिर्माण क्षेत्र हेतु 25 लाख रुपये तक का ऋण उपलब्ध कराया जाता है। जिले के आवेदक योजना के तहत ऑनलाइन माध्यम से पीएमईजीपी की वेब पोर्टल पर जाकर आवदेन प्रस्तुत कर सकते है।

उन्होंने इसके लिए निर्धारित योग्यता की जानकारी देते हुए बताया है कि आवेदकों के पास आधार कार्ड, शैक्षणिक योग्यता की अंकसूची, जाति प्रमाण पत्र, ग्राम पंचायत का जनसंख्या प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा। उन्हें अपनी पासपोर्ट साइज की फोटोग्राफ जमा करना होगा। योजना के संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला न्यायालय के पास स्थित जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!