अंबिकापुर: कलेक्टर कुंदन कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को राजमोहिनी भवन के सभाकक्ष में नवीन मतदाताओं के नामांकन संबंधी प्रशिक्षण आयोजित किया गया। कार्यक्रम उन्होंने महाविद्यालय एवं स्कूलों के प्राचार्यों को लक्षित शत प्रतिशत छात्रों का नाम मतदाता सूची में जुड़वाना सुनिश्चित करने कहा। प्रशिक्षण के माध्यम से नवीन मतदाताओं का नामांकन शत प्रतिशत करने के लिए प्रोजेक्टर के माध्यम से जानकारी दी गई। नामांकन की प्रक्रिया ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन मोड में क्रियान्वित की जा रही है।

कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि युवा मतदाताओं का नामांकन करना हमारी प्राथमिकता में है। स्कूल तथा कालेज में पढ़ने वाले 18 वर्ष पूर्ण कर चुके सभी छात्रों का नाम मतदाता सूची में जोड़ना है। सभी प्राचार्य अपने स्कूल शालाओं में लक्षित छात्रों का शत-प्रतिशत नामांकन कराना सुनिश्चित करेंगे। सभी चिन्हांकित छात्रों को ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड में फॉर्म नम्बर 6 भरना सुनिश्चित करेंगे। नामांकन प्रक्रिया में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अशोक सिंह, जिला पंचायत के सीईओ विश्वदीप, अपर कलेक्टर अमृतलाल ध्रुव, संयुक्त कलेक्टर टीसी अग्रवाल, एसडीएम प्रदीप साहू सहित समस्त महाविद्यालयों एवं स्कूल के प्राचार्य उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!