सूरजपुर: जिले के प्रतापपुर में खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने कार्यवाही करते हुए..एक केक फैक्ट्री को सील कर दिया है।इसके साथ ही खाद्य औषधि प्रशासन ने उक्त फैक्ट्री में निर्मित केक का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है।

दरअसल खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग को सूचना मिली थी। की प्रतापपुर बिजली ऑफिस रोड में विभाग के बगैर अनुज्ञप्ति के केक फैक्ट्री संचालित हो रही है।जिसके बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी नितेश मिश्रा ने टीम बनाकर केक फैक्ट्री में दबिश दी और खाद्य सुरक्षा के मानक स्तर का उलंघन करते पाये जाने पर फैक्ट्री संचालक अम्बिकापुर निवासी ललित वर्मा पिता काशी राम वर्मा के विरुद्ध खाद्य सुरक्षा अधिनियम की धारा 63 के तहत प्रकरण तैयार करते हुए।केक फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।इसके साथ ही खाद्य एवं औषधि विभाग ने फैक्ट्री में निर्मित बटर केक का नमूना लेकर परीक्षण के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है।और बटर केक के जांच रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

इस सम्पूर्ण कार्यवाही के दौरान खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के नमूना सहायक रामप्रकाश जायसवाल,जनार्दन पैकरा सहित पुलिस विभाग के भागवत दयाल पैंकरा मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!