अंबिकापुर/बतौली।रौनियार समाज कल्याण समिति छत्तीसगढ़ का निर्वाचन पश्चात प्रथम सम्मेलन बतौली के मंगल भवन में शनिवार को आयोजित किया गया।इस अववसर पर सभी पदाधिकारियों को नियुक्ति प्रमाण पत्र वितरण किया गया।

रौनियार समाज कल्याण समिति के प्रथम सम्मेलन का शुभारंभ महर्षि कश्यप के प्रतिमा पर पूजन,दीप वंदन,माल्यार्पण और आरती से हुआ। आरती की रचना, स्वर, संगीतबद्ब यतीन्द्र गुप्ता ने किया है।कार्यक्रम के प्रारम्भ में बतौली इकाई की बच्चियों नें सभी उपस्थित अतिथियों का तिलक लगाकर स्वागत किया। प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता ने अपने अध्यक्षीय स्वागत उद्बोधन में कोर समिति के सदस्यों, उपस्थित प्रदेश पदाधिकारियों और समाज के उपस्थित सभी स्वजनों का आत्मीय स्वागत करते हुए आज की बैठक के एजेंडे को रखा और कोर कमेटी द्वारा नियुक्त मुख्य पदाधिकारियों की नियुक्ति पश्चात कोर कमेटी के अनुमोदन से जारी अपने विस्तृत कार्यकारिणी को सभा मे प्रस्तुत करते हुए साधारण सभा से उसका अनुमोदन प्राप्त किया। उन्होंने अपने उद्बोधन में आगे कहा की समाज का काम जोड़ना है,सभी के प्रयास से समाज के कुरीतियों को दूर करने के प्रयास किए जाएंगे ,प्रदेश के सभी जिलों में संगठन का पुनर्गठन शीघ्र किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में रौनियार समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल किया गया है जिसमे कैलाश गुप्ता की महत्वपूर्ण भूमिका रही है जिसका लाभ समाज को मिल रहा है एवं अब प्रयास कर के समाज को  केंद्रीय पिछड़ा वर्ग में शामिल करवाया जाएगा।

अशोक गुप्ता ने अपने सम्बोधन में आगे कहा कि पाँच अप्रैल को महर्षि कश्यप की जयंती मनाने का सिलसिला उनके द्वारा सरगुजा जिले से अध्यक्ष के रूप में प्रारम्भ किया गया था जो आज वृहद रूप में पूरे प्रदेश में मनाई जा रही है। रौनियार समाज के स्वर्णिम इतिहास पर प्रकाश डालते हुए अशोक गुप्ता ने समाज की प्राथमिकता को बताया।प्रथम सम्मेलन में प्रदेश के सभी स्थानों से नियुक्त पदाधिकारी उपस्थित हुए थे। सभा का संचालन सुरेन्द्र गुप्ता एवं आभार प्रदर्शन गनपत प्रसाद गुप्ता ने किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!