मुंबई: पिछले महीने चलती ट्रेन में अपने सीनियर और तीन यात्रियों की गोली मारकर हत्या करने वाले आरपीएफ कांस्टेबल चेतन सिंह चौधरी को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। रेलवे के एक अधिकारी ने गुरुवार (17 अगस्त) को जानकारी देते हुए बताया कि चेतन चौधरी को बर्खास्त करने का आदेश रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ने सोमवार को जारी किया।

अधिकारी के मुताबिक चेतन चौधरी पहले भी कम से कम तीन अनुशासनहीनता संबंधी घटनाओं में शामिल था। 34 साल के चेतन पर आरोप है कि उसने 31 जुलाई की सुबह जब जयपुर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस में पालघर स्टेशन के पास अपने सीनियर अधिकारी टीकाराम मीना और तीन यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

गोलीबारी में जान गंवाने वाले यात्रियों में अब्दुल कादर मोहम्मद हुसैन भानपुरावाला, सैय्यद सैफुद्दीन और असगर अब्बास शेख शामिल हैं। तीनों ट्रेन की अलग-अलग बोगियों में यात्रा कर रहे थे। चेतन चौधरी को बाद में राजकीय रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दिल दहला देने वाली इस घटना के पीछे का मकसद अभी भी स्पष्ट नहीं हुआ है।

आरोपी चेतन चौधरी ने सबसे पहले अपने सर्विस हथियार से आरपीएफ सहायक उप-निरीक्षक टीकीराम मीना और बी5 कोच में एक यात्री की गोली मारकर हत्या कर दी। जीआरपी के मुताबिक, इसके बाद उसने ट्रेन की पेंट्री कार में एक और यात्री और एस6 कोच में एक और यात्री की गोली मारकर हत्या कर दी। चेतन फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!