अंबिकपुर। सरगुजा संभाग का एकमात्र स्वशासी महाविद्यालय राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अंबिकापुर को आगामी 5 साल के लिए स्वशासी महाविद्यालय का दर्जा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने दे दिया है।

यह न सिर्फ महाविद्यालय के लिए गौरव की बात है अपितु छत्तीसगढ़ राज्य के सरगुजा अंचल में स्थित संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा के लिए भी महत्वपूर्ण उपलब्धि है की उसके क्षेत्र के राजीव गांधी कॉलेज को स्वशासी का दर्जा बरकरार रखा है। इस उपलब्धि पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ रिजवान उल्ला स्वशासी प्रकोष्ठ के नियंत्रक डॉक्टर राजकमल मिश्रा ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहां की आगामी वर्ष महाविद्यालय के लिए नेक से मूल्यांकन का है अतः इसकी स्वशासी महाविद्यालय होने की वैधता मिलने से इसकी ग्रेडिंग निश्चय ही ऊपर उठेगी।

इस संबंध में महाविद्यालय आई क्यू ए सी के समन्वयक डॉक्टर अनिल सिन्हा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि वास्तव में किसी महाविद्यालय का स्वशासी स्टेटस की आगामी वृद्धि उसकी परीक्षा प्रणाली, परीक्षा फल,अकादमी परफॉर्मेंस, विभिन्न प्रकार की अकादमी गतिविधियां, आइक्यूएसी की सक्रियता के आधार पर प्रदान की जाती है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!