{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}


कोरिया: यातायात पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार द्वारा विशेष प्रबंध किए गए हैं। अत्यधिक गर्मी के कारण होने वाली परेशानियों से बचाव के लिए दिनांक 25 मई 2024 को रक्षित केंद्र के कॉन्फ्रेंस हॉल में यातायात में पदस्थ पुलिस कर्मियों को एसपी कोरिया द्वारा ट्रैफिक कैप, काला चश्मा, 02 गुलुकोस की बॉटल एवं एक फोल्डेबल चेयर सामग्रियों का वितरण किया गया है।

धूप के तीव्र प्रकाश से आँखों की सुरक्षा के लिए सभी यातायात पुलिस कर्मियों को उच्च गुणवत्ता वाले काले चश्मे वितरित किए गए हैं। यह चश्मे उनकी दृष्टि को स्पष्ट और धूप से सुरक्षित रखेंगे, जिससे वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन सुगमता और दक्षता से कर सकेंगे। सिर को ठंडा और सुरक्षित रखने के लिए विशेष रूप से डिजाइन की गई ट्रैफिक कैप्स का वितरण किया गया है। ये कैप्स न केवल धूप से सिर की रक्षा करेंगी, बल्कि पुलिस कर्मियों को एक स्मार्ट और प्रोफेशनल लुक भी प्रदान करेंगी। उच्च तापमान में शरीर की ऊर्जा बनाए रखने के लिए ग्लूकोज के पैकेट वितरित किए गए हैं। यह ग्लूकोज पैकेट तुरंत ऊर्जा प्रदान करेंगे और पुलिस कर्मियों को अत्यधिक गर्मी के प्रभाव से बचाएंगे, जिससे वे अपनी ड्यूटी पूरी तत्परता और सक्रियता से निभा सकें।इसी के साथ चालानी कार्यवाही करने एवं अत्यधिक थकान महसूस होने पर पोर्टेबल चेयर भी वितरण किया गया है।

पुलिस अधीक्षक  ने बताया इन सामग्रियों के वितरण का मुख्य उद्देश्य यातायात पुलिसकर्मी, गर्मी के दुष्प्रभावों से बच सकें और अपने कर्तव्यों का निर्वहन प्रभावी ढंग से कर सकें। यह कदम पुलिस बल की सुरक्षा और स्वास्थ्य के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।पुलिस अधीक्षक ने आमजनो से अपील की है कि वे भी यातायात पुलिस का सहयोग करें और अत्यधिक गर्मी में सावधानीपूर्वक वाहन चलाएं। पुलिस कर्मियों की सुरक्षा और सेहत के लिए आपका समर्थन अत्यंत महत्वपूर्ण है।इस नई पहल के तहत, हमें विश्वास है कि हमारे पुलिस कर्मी अत्यधिक गर्मी में भी प्रभावी ढंग से अपने कर्तव्यों का पालन कर सकेंगे और शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखेंगे।

इस कार्यक्रम में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी सोनहत राजेश साहू, उप पुलिस अधीक्षक नेल्सन कुजूर, प्रशिक्षु डीएसपी रविकांत सहारे, रक्षित निरीक्षक नितीश आर. नायर, यातायात प्रभारी विपुल आनन्द जांगड़े एवं यातायात के सभी स्टॉफ उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!