बलरामपुर। 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल पतरातु में कार्यक्रम आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि जे.पी. त्रिपाठी, जवाहर गुप्ता व शशिकला भगत की गरिमामयी उपस्थिति रही।

आज ही के दिन हमारे देश में 26 जनवरी 1950 को संविधान लागू हुआ था। तब से राष्ट्रीय पर्व के रूप में गणतंत्र दिवस मनाने की परम्परा स्थापित हुई। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेकर अपनी मनमोहक प्रस्तुति से सबको मंत्रमुग्ध किया। इसके साथ ही वर्ष भर की विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में उपलब्धियाँ हासिल करने वाले बच्चों को प्रशस्ति-पत्र प्रदान करके उनका उत्साहवर्धन किया गया। सबसे पहले राष्ट्रीय तिरंगा ध्वज फहराया गया। संचालन का दायित्व शिक्षक मनव्वर अशरफ़ी ने संभालते हुए कार्यक्रम के शुरूआत में संविधान लागू होने के क्रम पर सारगर्भित और महत्वपूर्ण बातें रखीं । मुख्य अतिथि शशिकला भगत ने विद्यालय में अध्ययन कर रहे बच्चों के सर्वांगीण विकास तथा उनकी उपलब्धियों पर ख़ुशी ज़ाहिर कीं। वहीं जे.पी. त्रिपाठी ने वर्तमान सामाजिक परिदृश्य को मद्देनज़र रखते हुए गणतंत्र होने का भाव सभी से साझा किया। विद्यालय के प्राचार्य आशुतोष झा ने सबको धन्यवाद ज्ञापित करते हुए मानवीय मूल्यों के प्रति बच्चों को जागरूक करने का प्रयास किया और बताया कि डीएवी विद्यालय न सिर्फ अपनी शैक्षिक गुणवत्ता के कारण जाना जाता है, बल्कि बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने और उनके बेहतर भविष्य निर्माण के विभिन्न सोपानों को हासिल करने संबंधी गतिविधियों के लिए भी अपना अलग और ख़ास मुकाम रखता है ।
इस दौरान विद्यालय के समस्त शिक्षकों व गैर, शिक्षकीय कर्मचारियों का प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से बड़ा और महत्वपूर्ण सहयोग बना रहा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!