सूरजपुर: छत्तीसगढ़ में अग्निवीर भर्ती परिणाम 27 फ़रवरी 2024 को घोषित कर दिया गया है। दिसंबर 2023 में सूरजुपर भर्ती में 49 उम्मेदवारों ने भाग लिया था। जिसमें से 07 उम्मीदवार अग्निवीर जीडी, अग्निवीर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेड्समैन के लिए चुने गए है।  शुमन पाल,  अनिल कुमार साहू,  रविशंकर,  सागर यादव, ऋषि कुमार,  नरेश प्रसाद सिंह एवं  विशाल सोनी का चयन हुआ है। इस साल भारतीय सेना में अग्निवीर बनकर देश की सेवा करेंगे। अग्निवीर क्लर्क का परिणाम 01-02 दिन में आने की संभावना है।


पिछले साल सेना भर्ती कार्यालय रायपुर से छत्तीसढ के 434 अभ्यार्थी चयनित हुए जब की इस साल संख्या दोगुनी हो गई है, इस से यह प्रदर्शित होता है कि छत्तीसढ़ के युवाओं में भारतीय सेना में शामिल होने के लिए भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। यह परिणाम जॉइन इंडिया आर्मी साइट WWW.joinindianarmy.nic.in  पर उपलब्ध है और सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के नोटिस बोर्ड पर भी प्रदर्शित किए गए है।  सभी अम्यार्थियों को 05 मार्च 2024 को सुबह 07ः30 बजे सेना भर्ती कार्यालय रायपुर जो की शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, नया रायपुर के पास स्थित है वहां प्रारंभिक ब्रीफिंग और डिस्पैच प्रलेखन के लिए उपस्थित होना जरूरी है। इन सभी सफल अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग 1 मई 2024 से अलग-अलग ट्रेनिंग सेंटरो में शुरू होगी।


सेना भर्ती कार्यालय रायपुर सभी सफल उम्मीदवारों से अनुरोध करती है कि सभी अभ्यर्थी अपने साथ खाने की व्यवस्था रखें। भारतीय सेना सभी सफल उम्मीदवारों को हार्दिक बधाई देती है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करती है। भारतीय सेना में चयन निष्पक्ष, पारदर्शी और केवल योग्यता के आधार पर होता है। दलालों से सावधान रहे। अधिक जानकारी और समस्या के समाधान के लिए सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के टेलीफोन नंबर 0771-2965212 एवं 0771-2965213 पर संपर्क कर सकतें हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!