सूरजपुर: जिले में कोविड-19 तथा ओमिक्रान वैरिएंट के संक्रमण से बचाव तथा रोकथाम के संबंध में कवायद शुरू हो गई है। कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने बैठक के माध्यम से जिला पंचायत सीईओ राहुल देव, संयुक्त कलेक्टर शिव कुमार बनर्जी एवं सीएमएचओ डॉ आरएस सिंह को जिला में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने और कोविड टीकाकरण के संबंध में दिशा-निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ में कोविड-19 तथा ओमिक्रान वैरिएंट के संक्रमण से बचाव तथा रोकथाम के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसके तहत कोविड अनुरूप व्यवहार का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। इसमें मॉस्क तथा सेनेटाइजर के उपयोग सहित सोशल डिस्टेसिंग पर विशेष ध्यान देने के लिए जोर दिया गया है।

बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित अंतर्राज्यीय बैरियर पर कोविड टेस्टिंग के निर्देश

कलेक्टर श्री सिंह ने सभी विकासखण्डों में कोविड जांच के निर्देश दिए हैं। अंतर्राज्यीय बैरियर, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में कोविड जांच करने के सख्त निर्देश के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों की अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर जांच करने के निर्देश दिए हैं।

कार्यस्थलों पर अनिवार्य रूप से की जाये कोविड टेस्टिंग, निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही कार्यस्थल में होगी अनुमति

कलेक्टर ने जिला उद्योग विभाग, खनिज अधिकारी एवं एसईसीएल भटगांव, विश्रामपुर में कार्य करने वाले कर्मचारियों के कोविड जांच होने के पश्चात सर्टिफिकेट प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं। सभी कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से कोविड जांच कराना होगा।

कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु कंट्रोल रूम हेल्प लाइन नम्बर

कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु कंट्रोल रूम हेल्प लाइन नम्बर जिला प्रशासन ने चार नम्बर जारी किए है 9329348574, 9329354490, 9111033446, 9302728125 जिसमें 24 घण्टे संपर्क किया जा सकता है।

कलेक्टर ने की कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सुरक्षा नियमों के पालन की अपील

कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने सभी नागरिकों से कोरोना प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करने की अपील की है। नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के संक्रमण से तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क जरूर पहनने, हाथों को बार-बार धोते रहने, सैनिटाइज करते रहने और सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने अपील की है कि जिन नागरिकों ने अभी तक अपना टीकाकरण नहीं करवाया है, वे टीकाकरण जरूर करवाएं लें। सावधानी, जागरूकता और नियमों के पालन से ही कोविड के खतरनाक तीसरी लहर के संक्रमण से सुरक्षा संभव है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!