बलरामपुर:बरियों से धौरपुर पहुंच मार्ग जर्जर हालत सड़क और धूल के गुबार से ग्रमीण परेशान हैं। तीन माह पहले धूल के गुबार से परेशान होकर ग्रामीण सड़क पर चक्का जाम कर धरना प्रदर्शन किए थे।
बरियों से धौरपुर पहुंच मार्ग सड़क लोक निर्माण विभाग के द्वारा एक साल से बनाया जा रहा है। सड़क पर गिट्टी बिछाकर छोड़ दिया गया है। इसी सड़क पर प्रतिदिन करीब 3 सौ हाइवा ट्रक ओवर लोड़ गिट्टी लेकर अंबिकापुर, राजपुर, कुसमी, रामानुजगंज व झारखंड आदि जाता है। ओवर लोड़ के कारण सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है।

सड़क नही बनने से वाहन चालक सहित गांव के ग्रामीण एक साल से धूल के गुबार से परेशान हैं। ठेकेदार के द्वारा सड़क पर पानी छिड़काव नहीं किया जा है। जर्जर हालत सड़क व धूल के गुबार से आए दिन सड़क दुर्घटना हो रही है। तीन माह पहले आक्रोशित ग्रामीण महिलाएं-पुरूषों ने भेस्की गांव के पास सड़क पर चक्का जाम कर धरना प्रदर्शन किए थे।

उस दौरान राजपुर तहसीलदार मौके पर पहुंचकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर जल्द सड़क बनवाने को बोले थे तहसीलदार के आश्वासन के बाद चक्का जाम समाप्त हुआ था। ग्रामीणों ने बताया कि इससे पहले भी चार बार सड़क पूर्ण करने की मांग को लेकर चक्का जाम कर चुके हैं मगर मात्र ग्रामीणों को आश्वासन ही मिलता है।

एसडीएम चेतन साहू ने कहा कि क्रेशर संचालकों व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़क पर पानी छिड़काव व लोक निर्माण विभाग को सड़क पूर्ण करने को बोला गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!