अंबिकापुर:स्वतंत्रता दिवस के पूर्व दिवस 14 अगस्त को प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी जिला स्तरीय सद्भावना दौड़ का आयोजन किया गया। नागरिकों में देशभक्ति, राष्ट्रीयता के साथ मिल-जुलकर आगे बढ़ने के उद्देश्य से आयोजित दौड़ में जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारियों, आम नागरिकों, स्कूली छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ शासन के कृषि एवं आदिम जाति कल्याण मंत्री  रामविचार नेताम ने दौड़ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने स्वयं दौड़ लगाकर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर सरगुजा सांसद  चिंतामणी महाराज, सरगुजा संभागायुक्त  जी आर चुरेन्द्र, आईजी  अंकित गर्ग, कलेक्टर  विलास भोसकर, स्थानीय जनप्रतिनिधि  आलोक दुबे सहित गणमान्य नागरिकों ने भी दौड़ में हिस्सा लिया। यह दौड़ प्रातः 8 बजे शासकीय बहु.उ.मा. विद्यालय अम्बिकापुर के प्रांगण से आरम्भ होकर गुरु नानक चौक महामाया चौक संगम चौक, घड़ी चौक से होते हुए गांधी स्टेडियम परिसर में सम्पन्न हुई।

स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान और भारत के विकास तथा प्रगति की ली गई शपथ, विजेता प्रतिभागी हुए सम्मानित

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री नेताम ने भारत के स्वतंत्रता सेनानियों, वीर सपूतों की भावनाओं का सम्मान करने तथा भारत के विकास एवं प्रगति के लिए समर्पित रहने की सभी को शपथ दिलाई। वहीं दौड़ के विजेता प्रतिभगियों को सम्मानित क़िया गया। विजेता प्रतिभगियों में
अधिकारी-कर्मचारी वर्ग में स्कूल शिक्षा विभाग से अनिता विश्वकर्मा ने प्रथम, तहसीलदार अम्बिकापुर  उमेश बाज ने द्वितीय , सीएसी अम्बिकापुर  राजेश सोनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कॉलेज वर्ग में पीजी. कॉलेज अम्बिकापुर की आयुषी दीवान विजेता रहीं। वहीं  स्कूल स्तरीय बालक में सेंन्ट मैरी स्कूल से विक्की भगत ने प्रथम, नेहरू विद्या मंदिर के अभिषेक ने द्वितीय तथा श्रेयांक सोनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार स्कूल स्तरीय बालिका में कार्मेल स्कूल की  इकरा खान ने प्रथम, गर्ल्स स्कूल की  रितिका विश्वकर्मा ने द्वितीय, पुलिस लाईन की ब्यूटी तिग्गा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!