सीतापुर / रूपेश गुप्ता: बेलजोरा निवासी संदीप लकड़ा हत्या कांड को लेकर सर्व आदिवासी समाज द्वारा लगातार मांग की जा रही है कि मुख्य आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए और पीड़ित परिवार को न्याय मिले। इसी कड़ी में आज ब्लॉक कांग्रेस ने सर्व आदिवासी समाज की मांगों का समर्थन करते हुए सीतापुर एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में प्रमुख रूप से दो करोड़ रुपये मुआवजे की राशि, मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी, और फरार आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की गई है।

पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय के सामने जोरदार नारेबाजी की और पुलिस की ढिलाई पर सवाल उठाए। भगत ने कहा कि यदि समय पर पुलिस कार्रवाई करती तो आज आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होता। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द से जल्द आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

एसडीएम रवि राही ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि पुलिस की टीमें आरोपी की तलाश में जुटी हुई हैं और उसे जल्द पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि शासन की ओर से पीड़ित परिवार को मुआवजे के रूप में 8.50 लाख रुपये की राशि दी जानी है, जिसका चेक उनके पास है। इसके साथ ही, एसडीएम ने परिजनों से लगातार संपर्क कर मृतक के शव का अंतिम संस्कार करने का निवेदन किया है ताकि मुआवजा राशि दी जा सके। स्थिति अभी भी तनावपूर्ण है, और सर्व आदिवासी समाज के साथ-साथ कांग्रेस ने पुलिस से तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!