{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"transform":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

सूरजपुर: संभागीय समिति कोइरी कुशवाहा समाज के नेतृत्व में 16 जून 2024 को मंगल भवन भैयाथन जिला सूरजपुर में बैठक अयोजन किया गया। बैठक में सूरजपुर जिले के अध्यक्ष एवम् क्षेत्रा अध्यक्ष का चुनाव संपन्न कराया गया।जिसमे सूरजपुर जिले के अध्यक्ष पद के लिए  कुशवाहा ग्राम केवरा निर्वाचित हुए।साथ ही साथ सूरजपुर जिले के 2 क्षेत्र अधिकारी रामनारायण कुशवाहा, ग्राम सिरसी एवम् विनोद कुशवाहा निर्वाचित किए गए। बैठक में सूरजपुर जिले के समस्त ग्रामों के समाज के सदस्य भारी संख्या में उपस्थित थे। संभागीय कार्यकारणी के संभागीय अध्यक्ष सुखदेव मुनि एवम् उपाध्यक्ष संपत कुशवाहा के अध्यक्षता में चुनाव संपन्न कराया गया।

दरअसल सरगुजा संभाग के कोइरी (कुशवाहा) समाज जिला सूरजपुर की निर्वाचन लंबे समय तक किसी ने किसी कारण वश नहीं हो पा रहा था। इसी क्रम में 12 जून 2024 को सूरजपुर जिले के ग्राम सिरसी में सरगुजा संभागीय पदाधिकारियों एवं सभी क्षेत्र के क्षेत्राधिकारियों की बैठक रखा गया। जिसमे उपस्थित सभी संभागीय पदाधिकारी एवं सभी क्षेत्र के क्षेत्र अध्यक्षों के सर्व सम्मति से जिला सूरजपुर का निर्वाचन 16 जून 2024 दिन रविवार को प्रस्ताव पारित किया गया। निर्वाचन के लिए केवरा, घुचापारा के क्षेत्राधिकारियों को आयोजन करने का जिम्मेदारी दिया गया। केवरा एवम् घुचापारा के क्षेत्रा अध्यक्षों एवम् क्षेत्र के सजाती बंधुओ के द्वारा निर्वाचन (चुनाव) स्थल समय को देखते हुए मंगल भवन भैयाथान में आयोजन किया गया। इस निर्वाचन के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी उमेश कुशवाहा एवम् सहायक अरविंद कुशवाहा, निवासचंद कुशवाहा, नरेन्द्र कुशवाहा को नियुक्त किया गया था।

नव निर्वाचित अध्यक्ष संलित कुशवाहा ने कहा कोइरी कुशवाहा समाज के उत्थान के लिए मैं सेवार्थ भाव से तन, मन, धन से कार्य करूंगा और समाज के सभी ज्वलंत समस्याओं को चिन्हांकित कर समाधान करूंगा। कोइरी समाज को श्रेष्ठ समाज की पंक्ति में लाकर खड़ा करने में जो भी करना पड़े मैं करूंगा। संतलित कुशवाहा के जिलाध्यक्ष बनने पर समाज के लोगों ने उन्हें बधाई दी और समाज को आगे बढ़ाने के लिए शुभकामनाएं दी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!