कोरबा। कोरबा लोकसभा से चुनाव लड़ रहीं भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय के लिए धार्मिक आयोजन के दौरान अपना प्रचार करना व प्रचार करवाना महंगा पड़ गया है। चिरमिरी में आयोजित हुई बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा का खर्च सरोज पांडेय के चुनावी खर्चे में जुड़ेगा। शिकायत पर जांच में यह पुष्ट हुआ है कि धार्मिक आयोजन में राजनीतिक प्रचार किया गया था।

कोरबा लोकसभा के चिरमिरी में लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम गोदरीपारा में 26 अप्रैल को आचार संहिता के दौरान आयोजित हुए हनुमंत कथा में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के साथ प्रदेश के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा भी हेलीकॉप्टर से चिरमिरी पहुंचे थे । हनुमत कथा के समापन के दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आयोजको के नाम का जिक्र करते हुए कोरबा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल का नाम लेते हुए यह कहा था कि आयोजको के लिए ताली बजाया जाए और वे मंच पर आए क्योंकि उन्होंने खर्चा किया है।

वीडियो के आधार पर सरोज पांडेय को इस मामले में निर्वाचन आयोग ने नोटिस जारी किया था। जवाब देते हुए सरोज पांडेय ने कहा कि वे इस कार्यक्रम की आयोजक नहीं थी न ही कार्यक्रम स्थल पर भाजपा का प्रचार हो रहा था ।नोटिस के जवाब में सरोज पांडेय ने जवाब दिया था पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कोई कार्यक्रम नहीं करवाया था, लेकिन निर्वाचन आयोग द्वारा कार्यक्रम स्थल की करवाई गई वीडियोग्राफी व कांग्रेस की शिकायत के आधार व पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कबूलनामे के आधार पर निर्वाचन आयोग ने भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय के चुनावी खर्च में कार्यक्रम का खर्च जोड़ने का निर्णय लिया है। इसके लिए जिला निर्वाचन आयोग को प्रतिवेदन अग्रेषित किया जा चुका है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!