{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

सूरजपुर: प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्व.रतिराम पनिका शा.उ.मा.वि. देवनगर में संस्था के प्राचार्य  एस.पी.निषाद के द्वारा शैक्षिक सत्र 2024- 25 का कक्षा 9वीं एवं 11वीं के नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को तिलक वंदन, मिष्ठान खिलाकर और पुस्तक वितरण कर शाला प्रवेश उत्सव मनाया गया।

उद्बोधन के क्रम में संस्था प्राचार्य के द्वारा प्रवेश उत्सव, गुणवत्ता एवं शालेय गतिविधियों की जानकारी दी गई। संस्था में पदस्थ व्याख्याता शप्रेमदास गुप्ता जी ने छात्र छात्राओं को शुभकामना देते हुए लक्ष्य बनाकर पढ़ने, नियमित रूप से विद्यालय आने और अपने शिक्षक, माता पिता के प्रति आदर भाव रखने की बात कही। कार्यकम के अंतिम चरण में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए व्यावसायिक प्रशिक्षक दिनेश कुमार प्रजापति ने व्यावसायिक शिक्षा के प्रति प्रेरित करते हुए कहा कि व्यावसायिक शिक्षा व्यक्ति के जीवन व्यवहार को बदल सकती है और जीवन की गुणवत्ता में सुधार ला सकती है। इसका उद्देश्य कौशल और ज्ञान का एक वांछितए स्तर विकसित करना है, यह रोजगार का मार्ग प्रदान करता है ।

इस अवसर पर व्याख्याता  किरण उपाध्याय, संजय कश्यप, भृगुनाथ राम, एस.एन. मिंज,विजय कुमार कुर्रे, आदित्य दुबे एवं संस्था के अन्य सभी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!