गोरखपुर. उतर प्रदेश के गोरखपुर जिले में 8वीं तक के स्कूल छह जुलाई तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. डीएम कृष्णा करूणेश ने इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी किए. दरअसल, मौसम विभाग ने 3 से 6 जुलाई के बीच जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. ऐसे में डीएम ने सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं.

सीतापुर जिले में 4 जुलाई को कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. अतिवृष्टि और स्कूलों में जलभराव को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से निर्णय लिया गया है. हालांकि शिक्षक स्कूल में मौजूद रहेंगे. सीतापुर जिले में दो दिन से लगातार बारिश हो रही है.

गोरखपुर डीएम ने अपने आदेश में कहा, ‘मौसम केंद्र लखनऊ के पूर्वानुमान बुलेटिन के मुताबिक 3 से 6 जुलाई तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में गर्जन के साथ वज्रपात और कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की प्रबल संभावना व्यक्त की गई है. पूर्वानुमान और एडवाइजरी के आधार पर जिले में पिछले दो दिन में कुल 128 मिमी वर्षा दर्ज की गई है. जिले में कई जगह पर अभी भी बारिश का दौर जारी है. इन्हीं सबको दृष्टिगत रखते हुए जिले के कक्षा 1 से 8वीं तक के सभी स्कूल 6 जुलाई तक बंद रहेंगे.’

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!