आशीष कुमार गुप्ता
बतौली/ सेदम: सरगुजा जिले के सीतापुर एसडीएम रवि राही ने बतौली के बिलासपुर धान खरीदी केंद्र में समस्त प्रभारीयों की बैठक ली। बैठक में किसानों को हर सुविधा उपलब्ध हो इसके लिए समिति प्रबंधकों को सख्त आदेश देते हुए समिति में खाद, बीज केंद्रों में उपलब्ध कराने,किसानों के फसलों की खरीददारी में पूरी सावधानी बरती जाए इसके साथ ही कहा कि धान क्रय केंद्रों की निगरानी रखी जा रही है।

बतौली तहसील के सभी क्रय केन्द्रों पर होगी धान खरीदी।धान खरीदी केन्द्र समय से खोलने व बंद करने का फरमान जारी किया और धान खरीदी का पैसा सीधे किसानों के खाते में भेजने में गड़बड़ी न हो ऐसा कहा गया है।बतौली तहसील के समस्त धान खरीदी केंद्रों में लापरवाही पर प्रभारियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने खरीदे गए धान का मूल्य किसानों के खाते में भेजने की प्रक्रिया पूरी कराने का निर्देश दिया।

इस दौरान एसडीएम रवि राही ने कहा कि तहसील क्षेत्र में धान खरीदने के लिए कुल सभी क्रय केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक धान क्रय केंद्रों का रकबा के हिसाब से खरीद का लक्ष्य प्रभारियों को बताया गया। यदि धान क्रय करने व किसानों का भुगतान करने में लापरवाही मिली तो प्रभारियों पर कार्रवाई की जाएगी।एसडीएम ने बताया कि किसानों का शत प्रतिशत धान खरीदा जायेगा।किसी भी दशा में क्रय केंद्र प्रभारी किसानों के साथ अभद्र व्यवहार न करें।किसानों के साथ शालीनता से पेश आएं। बारदाना ,हमाल ,तोलाई, धान बिचौलियों पर सख्त कार्रवाई ,किसानों को टोकन समस्या ना हो ,बारिश से बचाव हेतु समिति प्रबंधकों को निर्देशित किया है

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!