सूरजपुर: भैयाथान एसडीएम सागर सिंह राज ने जिले के दूरस्थ क्षेत्र स्थित ओड़गी ब्लॉक के ग्राम खैरा पहुंचे। जहां उन्होंने संचालित हाट बाजार क्लीनिक योजना का जायजा लिया। उन्होंने चिकित्सा आमला से चिकित्सा सुविधा के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने दुर्गम क्षेत्र में पहुंच कर ग्रामीण जनों के लिए चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा आमला के कार्यों की सराहना की तथा निरंतर बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने हौसला अफजाई किया और शासन के महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक का लाभ प्रत्येक जन को प्राप्त हो इसके लिए ग्रामीण क्षेत्र में व्यापक प्रचार प्रसार करने कहा। खैरा हाट बाजार में 55 जरूरतमंद लोगों का स्वास्थ्य जांच कर निःशुल्क दवाई का वितरण किया गया।

विगत दिनों कलेक्टर इफ्फत आरा ने शासन के फ्लैगशिप योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए राजस्व अमला एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया था जिससे शासन की योजनाओं का लाभ लोगों को मिल सके। निर्देश के परिपालन में एसडीएम श्री सागर सिंह राज ने क्षेत्र खैरा पहुंचकर संचालित हॉट बाजार क्लीनिक योजना का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान मेडिकल ऑफिसर डॉ. शैलेंद्र अग्रहरि, डॉ. आर के शुक्ला, लैब टेक्नीशियन योगेश सिंह, एएनएम सावित्री सिंह के द्वारा जरूरतमंद लोगों से बीमारी एवं परेशानियों से चर्चा कर स्वास्थ्य जांच कर एवं निःशुल्क दवाई का वितरण किया जा रहा था। एसडीएम ने चिकित्सा अमला के उपस्थिति एवं चिकित्सा कार्य की सराहना की। खैरा में 55 जरूरतमंद लोगों का स्वास्थ्य जांच कर दवाई का वितरण किया गया।

जिले के 6 विकास खंडों के अंतर्गत लगने वाली सप्ताहिक हाट बाजार में मरीजों का उपचार हाट-बाजारों के क्लिनिक में किया जा रहा है। विगत 22 सितंबर को सूरजपुर विकासखंड अंतर्गत लगने वाले हाट बाजार के केंदराई में 54, कसकेला में 89, सिलफिली में 64, कुल 207, ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उनका उपचार एवं दवाई का निःशुल्क वितरण किया गया। इसी तरह विकासखंड प्रतापपुर के बड़वार में 84, दुरती में 79, केरता में 25 कुल 188, भैयाथान के दर्री पारा में 53, सलका में 53, कुल 106, रामानुजनगर देवनगर में 92, बकना में 48, सेंदूरी में 82 कुल 222,ओड़ागी ब्लॉक के खैरा में 55 एवं प्रेमनगर ब्लॉक के कंचनपुर में 40 तथा तारकेश्वरपुर हाट बाजार में 51 मरीजों का निःशुल्क इलाज कर दवाई वितरण किया गया। इस तरह 22 सितंबर को लगाए गए हाट बाजार क्लिनिक योजना से कुल 869 मरीजों को चिकित्सा लाभ प्रदाय किया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!