अंबिकापुर: अम्बिकापुर के दो साल के प्रभारी एसडीओ के कार्यकाल में उपेंद्र सिंह सेंग़र द्वारा मूल्यांकन पुस्तिका क्रमांक 26/1724 ग्राम पंचायत घंघरी जनपद पंचायत अम्बिकापुर में विभिन्न ग्राम पंचायत के संचालित कार्य का मूल्यांकन खुद कर हस्ताक्षर मय सील किया तथा जब उनको प्रभारी एसडीओ बनाया गया तब उसमें अपने मूल्यांकन को एसडीओ के हैसियत से सत्यापित कर भुगतान ग्राम पंचायत को मोटी रक़म प्राप्त कर किया गया जब कि वहां का उप अभियंता कोई दूसरा था उसने जब ऐसा एमबी में देखा तो यह लिखकर की मेरे द्वारा उक्त मूल्यांकन नहीं किया गया है, हस्ताक्षर किया गया है ऐसा एक ही ग्राम पंचायत में नहीं किया गया है और भी ग्राम पंचायतों में किया गया है तथा आरईएस के ठेकेदारों को भी पैसा बढ़ाकर भुगतान कराए जाने के नाम से लिया जाता है इसकी शिकायत एक आरईएस के ठेकेदार द्वारा कलेक्टर सरगुज़ा, कमिश्नर सरगुज़ा, अधीक्षण अभियंता सरगुज़ा, कार्यपालन अभियंता अम्बिकापुर, एसडीओ अम्बिकापुर को किया गया है।

मुख्यमंत्री पंचायत मंत्री, सचिव मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकाश विभाग मुख्य अभियंता को प्रतिलिपि दीं गयी है। जिसमें उक्त लेख है तथा शिवधारी कॉलोनी अम्बिकापुर में आलीशान मकान पार्किंग की सुविधा के साथ तथा लिफ़्ट की सुविधा के साथ मकान बनाया गया है जो कि कोई पुश्तैनी नही है। इनके भाई भी अलग रहते है उनका भी इसमें कोई सहयोग नही है जिससे इनको अच्छा खाशा किराया भी आता हैं इनके द्वारा खूब भ्रष्टाचार किया गया है तथा जो इनके मन मुताबिक़ पैसा नहीं देता है उसको घुमाया जाता है शिकायतकर्ता को विगत 8 माह से बिल के लिए परेशान किया जा रहा है जबकि इनके द्वारा राजेश सिंह आशीष कन्स्ट्रक्शन के द्वारा बताया गया की डेढ़ लाख रुपय भी लिया गया है तथा बिल निकलने के बाद पचास हज़ार देने को बोला है। लेकिन वे नहीं मान रहे है और लगातार परेशान कर रहे है।ठेकेदार राजेश सिंह ने कहा कि जिससे मेरी मानशिक शारीरिक आर्थिक स्थिति ख़राब हो गयी है घर चलाना मुश्किल हो गया है। यह भी कहा कि मेरी यह मांग है की इनके ग़लत कार्यों का जांच हो तथा इनके द्वारा हस्थाक्षर नहीं किया जा रहा है तो किसी अन्य से या वर्तमान एसडीओ से जांच करा कर उचित भुगतान कराने की मांग की है।

उपेंद्र सिंह ने कहा कि ठेकेदार राजेश सिंह के द्वारा लगाये सभी आरोपी निराधार और गलत है। वर्तमान में हमारे यहां एसडीओ मनोज सिंह है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!