अंबिकापुर: सरगुजा जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सानीबर्रा में एक आर्केस्ट्रा नाइट प्रोग्राम के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही और अनुशासनहीनता का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें प्रधान आरक्षक और नगर सैनिक को शराब के नशे में स्टेज पर प्रोग्राम कर रही लड़कियों के साथ आपत्तिजनक हरकतें करते देखा गया। इस वीडियो ने न केवल पुलिस विभाग की छवि को धूमिल किया, बल्कि कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

क्या है मामला?

17 अक्टूबर 2024 को ग्राम लक्ष्मणगढ़ में आयोजित आर्केस्ट्रा कार्यक्रम के दौरान क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रधान आरक्षक देवनारायण सिंह (क्रमांक 977) और नगर सैनिक नीरज साहू (क्रमांक 315) को तैनात किया गया था। लेकिन ड्यूटी के दौरान इन पुलिसकर्मियों का शर्मनाक व्यवहार कैमरे में कैद हो गया और जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पुलिस अधीक्षक ने लिया संज्ञान

वायरल वीडियो के आधार पर सरगुजा के पुलिस अधीक्षक योगेश पटेल ने इस घटना का कड़ा संज्ञान लिया। जांच के बाद, प्रधान आरक्षक देवनारायण सिंह को कर्तव्य में लापरवाही और अनुशासनहीनता के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। निलंबन के दौरान उनका मुख्यालय रक्षित केंद्र, अंबिकापुर रखा गया है, और उन्हें नियमानुसार गुजारा भत्ता मिलेगा।इसके साथ ही नगर सैनिक नीरज साहू को मूल रूप से सेनानी, नगर सेना कार्यालय अंबिकापुर वापस भेज दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!