कोरबा: जिले के भुलसीडीह गांव में बचपन के दोस्त ने ही युवक की डंडे से पीट-पीटकर अधमरा कर दी। जिसे जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद सिम्स बिलासपुर भेज दिया गया था,जहां उपचार के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। मामला बालको थाना अंतर्गत रजगामार चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार ग्राम भुलसीडीह निवासी बसंत कंवर (28 ) और राज सिंह कंवर (27) बचपन के दोस्त थे। राज के माता-पिता का कुछ साल पहले देहांत हो गया था, जिसके बाद से वो अकेला ही अपने घर में रहता था। बसंत की मां ही उसके खाने-पीने का ख्याल रखती थी। बसंत और राज जिगरी दोस्त होने के साथ-साथ पड़ोसी ही थे। माता-पिता के निधन के बाद राज के लिए भी बसंत और उसका परिवार ही सबकुछ था।रविवार 14 मई की शान 4 बजे शराब के नशे में धुत्त राज सिंह कंवर अपने दोस्त बसंत के घर पर आया। उसने अपने दोस्त को बाहर बुलाया। जैसे ही बसंत बाहर निकला, राज ने डंडे, लात और मुक्के से उसे मारना शुरू कर दिया। शोर सुनकर युवक की मां मौके पर पहुंची और वो आरोपी से उसके बेटे को छोड़ देने की गुहार लगाती रही,लेकिन राज के सिर पर खून सवार था। उसने डंडे से पीट-पीटकर बसंत को गंभीर रूप से घायल कर अधमरा कर दिया।मृतक के सिर और सीने पर चोट के गहरे निशान हैं। इधर वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया। चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर अन्य परिजन और गांववाले मौके पर पहुंचे। इसके बाद रजगामार पुलिस चौकी को घटना की सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। गंभीर रूप से घायल युवक को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे सिम्स बिलासपुर रेफर कर दिया गया। बिलासपुर अस्पताल में उपचार के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने मृतक की मां जमुना बाई कंवर से पूछताछ की, जिसमें उसने बताया कि हत्या की वजह उसे भी नहीं पता है। मृतक की मां ने बताया कि आरोपी के माता-पिता तभी गुजर गए थे, जब वो छोटा था, तब से वो अपने बेटे की तरह ही उसकी देखभाल कर रही थी। जमुना ने बताया कि राज ने उसके बेटे बसंत की इतनी बेरहमी से क्यों पीट -पीट कर गंभीर रूप से घायल कर अधमरा कर दिया, उसे भी ये बात पता नहीं है।रजगामार चौकी प्रभारी अजय सिंह के मुताबिक फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस ने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही ये पता चल सकेगा कि उसने अपने दोस्त की हत्या क्यों की।
पीड़ित मां ने बताया कि उसके दो बेटों में बसंत छोटा बेटा था। उसकी पत्नी और 3 बच्चे हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!