सूरजपुर: सूरजपुर जिले के ग्राम मरहट्टा में एक दर्दनाक घटना में बेटे ने अपने ही पिता की हत्या कर दी। यह घटना 22 अक्टूबर 2024 को दोपहर करीब 1:30 बजे हुई, जब आरोपी धर्मदेव पैंकरा ने अपने पिता अचम्भित पैंकरा की हत्या लोहे के गैंता से कर दी। 

जानकारी के अनुसार गांव के सरपंच पति सतपाल पैंकरा ने घटना की सूचना प्रतापपुर थाना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को मृतक के भतीजे पुरूषोत्तम पैंकरा ने बताया कि धर्मदेव अपने घर के आंगन परछी में बने ईंट-मिट्टी के पिलर को तोड़ रहा था। इस पर पिता अचम्भित ने उसे ऐसा करने से मना किया, जिससे गुस्से में आकर धर्मदेव ने अपने हाथ में मौजूद लोहे के गैंता से अपने पिता पर हमला कर दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।प्रार्थी की शिकायत पर प्रतापपुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 273/24, धारा 103(1) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी धर्मदेव पैंकरा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपने पिता की हत्या करने की बात स्वीकार की। घटना में प्रयुक्त हथियार (गैंता) भी पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर बरामद कर लिया है।

इस पूरे मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो और एसडीओपी अरुण नेताम के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुर्वे और उनकी टीम ने प्रमुख भूमिका निभाई। टीम में एसआई संदीप सिंह, एएसआई हरिशंकर तिवारी, प्रधान आरक्षक रजनीश त्रिपाठी, राहुल गुप्ता, आनंद एक्का और अन्य पुलिसकर्मी सक्रिय रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!