अम्बिकेश गुप्ता

कुसमी: बलरामपुर जिला के सामरी थाना क्षेत्र अंतर्गत सबाग चौकी के भूताही कैम्प से लगे ग्राम पंचायत चुनचुना के तुसरु अंबा मोड़ के पास सड़क दुर्घटना में सीएएफ के दो जवानों की 19 जुन बुधवार को रात्रि करीब 10 बजे मौत हो गई. इस सड़क दुर्घटना की जानकारी फैलते ही पुलिस महकमे में मातम तों पसरा ही साथ ही इस दुर्घटना में शहीद हुवें परिवार जनों में भी दुःखो का पहाड़ टूट पड़ा।

इस मामले में बलरामपुर एसपी लाल उमेद सिंह दुःख व्यक्त किया हैं तथा मीडिया के समक्ष बताया कि 10वीं बटालियन सीएफ की कंपनी जो रामचंद्ररपुर में तैनात थी. जिन्हें रामचंद्ररपुर से ग्राम पुंदाग के लिए रवाना किया गया था. शासकीय वाहन से सभी बंदरचूआ पहुंचे. बंदरचूआ से पुंदाग के लिए आगे रवाना हुए थें. इस दौरान बड़ी गाड़ी जिसमें राशन व अन्य समान लोड था जो आगे नहीं जा सकती थी. जिस कारण बंदरचूआ में अनलोड की गई सामग्री को छोटी गाड़ी पीकअप और ट्रैक्टर में लोडिंग करके ले जाया जा रहा था. एक बार समान पहुचाया जा चुका था. दूसरे बार समान ले जाने के दरमियान पिकअप वाहन का ब्रेकफेल हो गया और पहाड़ी रास्ते व मोड़ होने के कारण वाहन पेड़ से जा टकराई तथा खाई में गिर गई. मृतकों में एक प्रधान  आरक्षक और एक आरक्षक शामिल है. एक अन्य जवान को चोट लगी है. वहीं वाहन का चालक भी घायल है. जिनका इलाज जारी हैं। तथा दुर्घटना ग्रस्त पिकअप वाहन का नम्बर JH03AC0337 बताया गया हैं।

शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर परिजनों को भेजा गया शव

सड़क दुर्घटना के अगले दिन गुरुवार की सुबह बलरामपुर एसपी लाल उमेद सिंह सहित एडिशनल एसपी नक्सल ऑपरेशन शैलेश पांडे, एसडीओपी कुसमी ईमानुवेल लकड़ा, थाना प्रभारी सामरी विजय सिंह, थाना प्रभारी कुसमी जीतेन्द्र जायसवाल व अन्य पुलिस कर्मियों तथा जवानों ने कुसमी के थाना परिसर में श्रद्धांजलि अर्पित कर नम आँखो से अंतिम विदाई दी। श्रद्धांजलि देने के बाद एसपी लाल उमेद सिंह व पुलिस के अन्य अधिकारीयों ने दुर्घटना स्थल पर जाकर जायजा लिया. साथ ही कुसमी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व करुण डहरिया ने भी दुर्घटना स्थल पर जाकर जायजा लिया।

उत्तरप्रदेश व छत्तीसगढ़ के शहीद जवानो के शव भेजें गए गृह ग्राम

इधर शहीद जवानों में एक छत्तीसगढ़ राज्य के सरगुजा संभाग के सीतापुर विधानसभा अंतर्गत बतौली निवासी नारायण प्रसाद पिता स्वर्गीय बालमुकुंद व दूसरा उत्तर प्रदेश राज्य के ग्राम चिरईयाडाड थाना जैतपुर, जिला अंबेडकर नगर निवासी फतेह बहादुर सिंह पिता तीजू राम दोनों ही जवान 10वीं बटालियन डी कंपनी में तैनात थे. श्रद्धांजलि पश्चात उन्हें उनके गृह ग्राम भेजा गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!