अंबिकापुर: सरगुजा जिले के पुलिस अधीक्षक  योगेश पटेल  ने हाल ही में थाना सीतापुर का वार्षिक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने थाने में लंबित अपराध, चालान, मर्ग डायरी, जप्ती माल, और लंबित शिकायतों की जानकारी प्राप्त की और गंभीर मामलों की समीक्षा की। इसके साथ ही उन्होंने विवेचकों को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए।

1. लंबित मामलों की समीक्षाः पुलिस अधीक्षक ने लंबित अपराध, चालान, मर्ग डायरी, जप्ती माल, और लंबित शिकायतों की समीक्षा की। विवेचकों को नवीन कानूनी सन्दर्भ में विधि-सम्मत कार्यवाही के निर्देश दिए गए।

2. मालखाना और शस्त्रागार का निरीक्षणः मालखाना में जप्तशुदा संपत्ति की उचित देखरेख के निर्देश दिए गए। शस्त्रागार में रखे हथियारों की सुरक्षा और साफ-सफाई की समीक्षा की गई।

3. सीसीटीएनएस डाटा एंट्रीः सीसीटीएनएस प्रणाली में अपराध और चालान डेटा की अद्यतनता पर जोर दिया गया और लापरवाही पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

4. कावड़ यात्रा की सुरक्षाः कावड़ यात्रा के दौरान महिला और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। साथ ही, यातायात की सुरक्षित व्यवस्था पर भी ध्यान दिया गया।

पुलिस अधीक्षक ने सभी विवेचकों को फरियादियों के साथ सहानुभूति से बात करने और समस्याओं के समाधान के लिए विशेष दिशा निर्देश दिए।इस  निरीक्षण के दौरान थाना प्रभारी जॉन प्रदीप लकड़ा, रीडर सउनि गोमती प्रसाद यादव, सहायक रीडर प्र. आर. अमित पाण्डेय समेत अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!