सूरजपुर।पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के द्वारा मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के सीमा पर स्थित नवाटोला चेकपोस्ट का निरीक्षण कर मोहली के दुरस्थ मतदान केन्द्रों का जायजा लिया। चेकपोस्ट पर लगाए गए सीसीटीव्ही कैमरा का जायजा लिया, तैनात अधिकारी व जवानों को सजगता के साथ अवैध गांजा व शराब सहित अन्य गतिविधियों-कार्यो के विरूद्ध सख्ती से कार्य करने एवं आने-जाने वाले संदिग्ध वाहनों की चेकिंग के निर्देश दिए। थाना चांदनी व चौकी मोहरसोप का औचक निरीक्षण कर प्रभारियों को निर्देश दिए कि महिलाओं, बच्चों, वृद्धजन एवं समाज के कमजोर वर्गों के प्रति संवेदनशील रहते हुए उनकी शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर फौरन कार्यवाही करते हुए राहत दिलाई जाए। औचक निरीक्षण के दौरान पुलिस जवानों के समस्याओं को जाना और निराकरण का आश्वासन दिया।

अधिकारी व जवानों को चेकपोस्ट पर पैनी निगाह रखने, संदिग्ध गतिविधि की बारीकी से चेकिंग करने के निर्देश। जिले के दुरस्थ स्थित थाना-चौकी के कार्यो को जानने, पुलिस की सक्रियता को परखने, अंतर्राज्जीय सीमा पर बने चेक पोस्ट पर जवानों की सक्रियता का जायजा लेने पुलिस अधीक्षक रविवार को थाना चांदनी अन्तर्गत मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के सीमा पर स्थित नवाटोला चेकपोस्ट पहुंचे और चेकपोस्ट पर कड़ी चौकसी के लिए लगाए गए सीसीटीव्ही कैमरा का अवलोकन कर फुटेज रिकार्डिंग क्षमता को देखा और संबंधित को बेहतर रख-रखाव के निर्देश दिए। तैनात अधिकारी व जवानों को कहा कि आपकी निगाह से अवैध शराब व गांजा की तस्करी करने वाले बचने नहीं चाहिए, अवैध गतिविधियों पर कड़ी निगाह रखे, संदिग्ध वाहनों की कड़ी जांच की जाए एवं किसी भी स्थिति अवैध वस्तु का परिवहन न होने पाए। इस दौरान एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी भी मौजूद रहे।

दुरस्थ मतदान केन्द्रों का लिया जायजा। अंतर्राज्जीय सीमा चेक पोस्ट का जायजा लेने के बाद पुलिस अधीक्षक ग्राम मोहली और नवाटोला के मतदान केन्द्रों का जायजा लिया और प्रभारी को मतदान केन्द्र की संवेदनशीलता के बारे में जानकारी भेजने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारियों को उनके क्षेत्र में स्थित सभी मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर वहां मौजूद सुविधाओं एवं कमियों तथा मतदान केन्द्र की संवेदनशील की जानकारी भेजने के निर्देश दिए गए है।

थाना का किया निरीक्षण, ग्रामीणों से ली पुलिस के कार्यो का फिडबेक। पुलिस अधीक्षक ने थाना चांदनी का औचक निरीक्षण किया इस दौरान थाना के रिकार्ड को देखा तो कुछ रजिस्टरों में दाखिला पूर्ण न होने पर प्रभारी व प्रधान आरक्षक मोहर्रिर को सख्त हिदायत देते हुए दाखिला समय पर दर्ज करने के निर्देश दिए। प्रभारी को लंबित मामलों का विधिसम्मत निराकरण करने, आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए अधिकारी व जवानों को सजगता के साथ पेट्रोलिंग व रात्रि गश्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारी व जवानों के आवास व्यवस्था का जायजा लिया, थाना भवन व परिसर की साफ-सफाई की स्थिति बेहतर देख संतोष व्यक्त किया। क्षेत्र में पुलिस के कार्यो को जानने के लिए स्थानीय ग्रामीणों से चर्चा कर पुलिस के कार्यो का फिडबेक लिया और ग्रामीणों को पुलिस के कार्यो में सहयोग करते हुए अवैध गतिविधियों की जानकारी देने प्रोत्साहित किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!