बलरामपुर: कलेक्टर रिमिजियुस एक्का के निर्देशन एवं जिला पंचायत सीईओ  रेना जमील के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों को और बेहतर बनाने की दिशा में विशेष पहल करते हुए जिला ग्रंथालय में कोचिंग का शुभारंभ किया गया ।जहां विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़े विद्यार्थियों को ऑफलाइन एवं ऑनलाइन के माध्यम से बेहतर कोचिंग अध्ययन की सुविधा का लाभ मिलेगा। इस कोचिंग का मुख्य उद्देश्य जिले के छात्रों को बेहतर शिक्षा व्यवस्था मुहैया कराना तथा शासकीय सेवाओं में भविष्य बनाने के उद्देश्य से प्रारंभ की गई है। इससे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को परीक्षा की तैयारी करने में मदद मिलेगी।इस अवसर पर राज्य लोक सेवा आयोग, व्यापम, नीट, जेईई मेंस एंड एडवांस , यूजीसी नेट, सीजी सेट, एसएससी आदि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उपस्थित विद्यार्थियों को कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ के द्वारा मार्गदर्शन करते हुए अपने तैयारियों के समय की अनुभव भी साझा किया गया। कलेक्टर श्री एक्का ने परिक्षार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हे अग्रिम शुभकामनाएं भी दी।

गौरतलब है कि जिले में शिक्षा के स्तर में गुणात्मक सुधार के लिए किए जा रहे विशेष प्रयास के तहत सिविल कोर्ट रोड बलरामपुर के पास जिला ग्रन्थालय परिसर में कोचिंग का शुभारंभ किया गया है। कोचिंग में अनुभवी शिक्षकों द्वारा आनलाईन क्लास तथा जिला ग्रंथालय में विषय विशेषज्ञों द्वारा आफलाईन क्लासेस भी संचालित की जायेगी। पाठ्यक्रम अध्ययन के साथ योगा की कक्षाएं भी संचालित होंगी। यह पूर्णतः नि:शुल्क होगा। जिला ग्रंथालय में कुलर युक्त क्लासरूम के साथ पेयजल एवं महिला एवं पुरुषों के लिए पृथक वाशरूम की सुविधा उपलब्ध होगी। विद्यार्थी जिला ग्रंथालय में संपर्क कर नि:शुल्क सदस्यता भी प्राप्त कर सकते हैं। जिला ग्रन्थालय में  संचालित कोचिंग का लाभ विद्यार्थी सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक वातानुकूलित कक्ष में उठा सकेंगे।

इस अवसर पर शासकीय महाविद्यालय बलरामपुर के प्राचार्य  एन.के. देवांगन, उप संचालक जिला पंचायत सुश्री स्टेला खलखो, सहायक संचालक शिक्षा  आशा रानी टोप्पो, जनपद पंचायत सीईओ  रणवीर साय, एडीपीओ मनोहर लाल जायसवाल, जिला ग्रंथपाल  राज कुमार शर्मा ,प्रोगामर समग्र शिक्षा आशीष गुप्ता, ओमप्रकाश गुप्ता एवं समस्त प्रशिक्षक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!