धमतरी: छुरियारा पारा में प्राथमिक शाला की बाउंड्रीवाल सहित गेट के गिरने से एक छात्रा की दर्दनाक मौत हो गई। स्कूल की दीवार काफी जर्जर स्थिति में थी। घटना के दौरान बच्ची वहां पर खेल रही थी, भी बाउंड्रीवाल का दीवार गिर गई। बच्ची के ऊपर दीवार गिरने के बाद घायल बच्ची को बाइक में अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

घटना प्राथमिक शाला चुरियारा पारा क्रमांक 19 की है। नगरी में पहली कक्षा में पढ़ने वाली शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे स्कूल गेट के पास खेल रही थी, तभी बाउंड्रीवाल का दीवार गिर गई, बच्ची के ऊपर दीवार गिरने के बाद घायल बच्ची को बाइक में अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

कई अधिकारी स्कूल पहुंचे

छात्रा का एक महीना पहले ही यहां एडमिशन हुआ था। घटनास्थल पर जांच करने नगरी के तहसीलदार केतन भोयर, शिक्षा विभाग के बीईओ कलीराम साहू, वार्ड पार्षद टिकेश्वर ध्रुव स्कूल पहुंचे।

तहसीलदार केतन भोयर ने बताया कि प्राथमिक शाला में गेट के पास बच्ची मध्यान्ह भोजन के बाद लगभग डेड़ बजे खेल रही थी, तभी गेट छात्रा के ऊपर गिर गया। अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इसमें मुआवजा का प्रावधान है। मामले की जांच की जा रही है।

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कलीराम साहू ने कहा कि मध्यान्ह भोजन के पास बाद बच्ची गेट में झूल रही थी। गेट जर्जर दीवार सहित उसके ऊपर गिर गया। अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसे बचाया नहीं जा सका। इस जर्जर बाउंड्रीवाल के डिस्मेंटल के लिए संबंधित विभाग को पत्र लिखा जा चुका था

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!