अंबिकापुर: कलेक्टर विलास भोस्कर ने सोमवार को एकलव्य बालक आवासीय विद्यालय मैनपाट के पैदल आ रहे छात्रों से स्वयं नवानगर पहुंचकर मुलाकात की और उनकी बातों को गंभीरतापूर्वक सुना। उन्होंने तत्काल जरूरी कार्यवाही के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने एसडीएम एवं सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग को निर्देशित किया कि एकलव्य विद्यालय निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। बच्चों की किताबों, गणवेश, कंप्यूटर, और शिक्षकों की मांग पर व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासन स्तर की मांगों पर पत्राचार की कार्यवाही भी शीघ्र की जाए।

छात्रों की जरूरतों को संवेदनशीलता से सुनते हुए कलेक्टर ने विद्यालय में व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग के लिए नायब तहसीलदार को नोडल बनाने के निर्देश दिए। बच्चों द्वारा प्रभारी प्राचार्य संतन प्रसाद बेहरा के व्यवहार की शिकायत पर उन्होंने मौजूद पुलिस अधिकारियों को बच्चों द्वारा लिखित शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर नियमानुसार जांच एवं कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने बच्चों के करियर गाइडेंस के लिए स्पेशल क्लास करने, नीट की तैयारी हेतु व्यवस्था के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए।

बच्चों की समस्याओं के निराकरण के बाद कलेक्टर ने सीधे बच्चों से बात करते हुए अपने स्कूल के दिनों के अनुभव बच्चों के साथ साझा किए। उन्होंने कहा कि स्कूल और शिक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। जीवन में विभिन्न परिस्थितियां आती है, अपनी पढ़ाई को अपना लक्ष्य बनाकर उसपर फोकस करें। समय का सदुपयोग करें। प्रशासन द्वारा मांगों और आवश्यकताओं को पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने बच्चों से अनुशासित रहने और अच्छे से पढ़ाई करने कहा। बच्चों ने भी संतुष्ट होकर प्रशासन द्वारा व्यवस्था पर बस से वापसी की।


इस दौरान सीएसपी स्मृतिक राजनाला, अपर कलेक्टर एएल ध्रुव, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग डीपी नागेश, एसडीएम मैनपाट रवि राही सहित प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!