कोरिया: कोरिया जिले के ग्राम आंजोखुर्द में 06 अगस्त 2024 को पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की। पुलिस अधीक्षक कोरिया को मुखबिर से सूचना मिली कि पश्चिम बंगाल से आए कुछ लोग इलाके में घूम रहे हैं और लोगों से पुराने मोबाइल फोन मांगकर बदले में घरेलू सामान दे रहे हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने संदिग्ध गतिविधियों के दुरुपयोग की आशंका जताई और थाना प्रभारी पटना को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर चार संदिग्ध व्यक्तियों रियाजुल हक, सेन्दु शेख, फारुख शेख, और ईबादु रहमान को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान इन लोगों ने खुद को पश्चिम बंगाल और झारखंड का निवासी बताया। इनके पास से बोरियों में कुल 206 मोबाइल फोन बरामद हुए। इनसे पूछताछ में पता चला कि वे इन फोनों को कलकत्ता में बेचने जा रहे थे। चोरी की आशंका को देखते हुए पुलिस ने इन फोनों को जब्त कर धारा-35(डी) बीएनएसएस/303(2), 317(2), 3 बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया।

इस सफल कार्रवाई में जागरूक नागरिक शशिप्रकाश जायसवाल की महत्वपूर्ण सूचना ने अहम भूमिका निभाई। उनकी सतर्कता से पुलिस को संदिग्धों की गिरफ्तारी और संभावित अपराधों को टालने में मदद मिली। इस उत्कृष्ट कार्य के लिए, पुलिस अधीक्षक कोरिया  सूरज सिंह परिहार ने 14 अगस्त 2024 को श्री जायसवाल को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!