सूरजपुर। थाना-चौकी के कार्यो पर कड़ी निगाह रखकर लंबित मामलों का निराकरण कराने, प्रत्येक अपराधों व शिकायत के निकाल के लिए विवेचकों को जवाबदेह बनाने व पुलिस अनुभाग के कार्यो की समीक्षा के लिए शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने जिले के पुलिस राजपत्रित अधिकारियों की बैठक ली।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने राजपत्रित अधिकारियों को कहा कि पुलिस अनुशासित विभाग है, बेहतर कार्य करने के लिए विवेचकों को प्रोत्साहित कर लगातार विवेचना के बिन्दुओं पर मार्गदर्शन देते रहे, अपराध व शिकायत की जांच व निकाल में लापरवाही पर सख्त रूख अपनाते हुए निकाल के लिए कड़ी हिदायत दे, विवेचकों को उत्कृष्ट अपराध विवेचना के लिए प्रोत्साहित करने, वर्ष 2022 के पूर्व के समस्त लंबित अपराधों का निकाल यथाशीघ्र कराए, बेहतर कार्य के लिए ज्यादातर समय कार्यालय में मौजूद रहने के साथ ही क्षेत्र में भ्रमण व पेट्रोलिंग करें, अपराध डायजेस्टर को स्वयं लेख करने, मर्ग की जांच समय सीमा में पूर्ण कराने, लंबित जप्ती माल निराकरण के लिए अभियान चलाकर ज्यादा से ज्यादा निराकरण कराने, अपराध रोकने के साथ ही सड़क हादसो को रोकने संबंधी जरूरी निर्देश दिए, अवैध कारोबार पर पूर्णतः अंकुश लगाने हेतु सूचना तंत्र को और मजबूत बनाकर अवैध कार्यो की सूचना मिलने पर त्वरित कार्यवाही कराने एवं प्रतिबंधात्मक कार्यवाही में वृद्धि करने के निर्देश दिए। आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का निगरानी हिस्ट्रीशीट खोलवाने एवं पेट्रोलिंग व रात्रि गश्त प्रभावी रूप से कराने के निर्देश दिए।
इस दौरान एएसपी ए.के.जोशी, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, एसडीओपी सूरजपुर गीता वाघवानी, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, रीडर जे.एन.साहू मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!