अम्बिकापुर: जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की स्थापना के संबंध में बैठक सह कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में चैंबर ऑफ कॉमर्स, कैट, उद्योग विभाग, लाइवलीहुड कॉलेज, एनआरएलएम सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। कार्यशाला में महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की स्थापना के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई तथा इसके बेहतर संचालन हेतु सुझाव भी आमंत्रित किए गए। जिला पंचायत सीईओ ने रीपा को ग्रामीण युवाओं के लिए सुनहरा अवसर बताते हुए उन्हें उद्यम स्थापित करने हेतु रीपा से जुड़ने का आह्वान किया।
ज्ञातव्य है कि राज्य शासन द्वारा जिले के प्रत्येक विकासखंड के 2-2 गोठानों में महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की स्थापना की शुरूआत करने के निर्देश दिया गया है। निर्देश के अनुपालन में गोठानों का चिन्हांकन सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी गई है।

इस अवसर पर कैट के अजीत अग्रवाल, रविन्द्र तिवारी, आदर्श बंसल, शुभम अग्रवाल, उद्योग विभाग से लक्ष्मी गुप्ता, नेहरू युवा केन्द्र संगठन से अनिरुद्ध सिंगारे, एम सिद्धिकी, लाइवलीहुड कॉलेज गिरीश गुप्ता, एनआरएलएम से राहुल मिश्रा एवं नीरज नामदेव उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!