अम्बिकापुर: कलेक्टर कुन्दन कुमार व जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह ने बुधवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर में पहुंचकर रक्तदान किया। उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान के पुनीत कार्य में सहभागी बनने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कई रक्त दाताओं को प्रमाण-पत्र भी वितरित किये।

रक्तदान से पहले चिकित्सकों द्वारा कलेक्टर व सीईओ जिला पंचायत का वजन व बीपी जांच कर फॉर्म भरा गया। इसके पश्चात ब्लड डोनेशन कक्ष में ब्लड डोनेशन की कार्यवाही की गई। कलेक्टर ने कहा कि जरूरतमंदों को खून के लिए भटकना न पड़े और समय पर खून उपलब्धत हो इसके लिए ब्लड बैंक में पर्याप्त मात्रा उपलब्धता होनी चाहिए। उन्होंने ब्लड बैंक के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सही व जरूरतमंदों को ही बल्ड बैंक से एक्सचेंज के आधार पर ब्लड यूनिट दें।

ज्ञातव्य है कि कलेक्टर कुन्दन कुमार के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा रक्तदान महा अभियान 20 जुलाई को चलाया गया जिसमें अधिकारी-कर्मचारियों सहित विभिन्न संस्थाओं के लोग रक्तदान किये। अम्बिकापुर में तीन स्थान पर एवं विकासखण्डों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में एक-एक शिविर आयोजित किया गया।

इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ पीएस सिसोदिया, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आर मूर्ति, चिकित्सा अधीक्षक डॉ लखन सिंह सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!