अम्बिकापुर: कलेक्टर कुंदन कुमार व पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने दीवार को नागपुर प्रमुख मार्गांं का हो यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने गुदरी बाजार में सब्जी विक्रेताओं को व्यस्थित करने के लिए शेड के नीचे दुकानों का नंबरिंग करने और सब्जी विक्रेता को दुकान नबर का आबंटन करते हुए दुकानदारों की नाम पता की पूरी सूची बनाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने गुदरी बाजार में यातयात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए 4 पहिया वाहनों के लिए नो एंट्री जॉन बनाने तथा उल्लंघन करने पर चल चालानी कार्यवाही कर दें। कौन है 40 दोपहिया वहां प्रवीण को पुनः बहाली करते हुए व्यवस्थिय रूप से संचालित करने के निर्देश दिये। इसके पश्चात शहीद अब्दुल हमीद चौक में नाली से पानी निकासी की समस्या का निरीक्षण करते हुए नाली की अच्छी तरह सफाई करने व मलबा का उचित उठाव करने के निर्देश दिए। रिंग रोड में बेतरतीब खड़ी ट्रकों पर कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये।

पुलिस अधीक्षक ने रिंग रोड पर ट्रकों को खड़ी करने पर सीधे वाहन मालिक पर कार्रवाई करने के निर्देश दिये। वाहनों के पार्किंग के लिए ट्रांसपोर्ट नगर का अवलोकन किया गया। इसके पश्चात मेडिकल कॉलेज रोड, महामाया चौक आदि का निरीक्षण किया गया।
मातृ एवं शिशु अस्पताल के निरीक्षण के दौरान शौचालय की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने कहा गया। इज़के साथ ही मुख्य हाल के पास उपलब्ध चिकित्सकों की सूची चस्पा करने के निर्देश दिए।


मुन्नी को मिलेगा पेंशन-

कलेक्टर कुंदन कुमार ने गुदरी बाजार के निरीक्षण कर रहे थे उसी समय उनकी नजर एक बुजर्ग महिला सब्जी विक्रेता पर पड़ी। उन्होंने पास जाकर उनसे पूछ ताछ की। मुन्नी ने बताया कि वह घुटरापारा की निवासी विधवा है और सब्जी बेचकर जीवन यापन करती है। उसे पेंशन नही मिल रहा है। कलेक्टर ने नगर निगम के अधिकारियों को पेंशन दिलाने व आयुष्मान कार्ड बनवाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह, एसडीएम प्रदीप साहू सहित नगर निगम व राजस्व विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!