अम्बिकापुर: शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय परसा के शिक्षक द्वारा विद्यार्थियों के साथ किये गए अभद्र व्यवहार पर कलेक्टर कुन्दन कुमार ने त्वरित कार्यवाही करते हुए स्कूल के चार शिक्षकों को अध्यापन व्यवस्था के तहत अन्य स्कूलों में अध्यापन कार्य कराने आदेशित किया है। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूलों में बेहतर वातावरण बनाने के निर्देश दिए है ताकि बच्चे निर्भीक होकर शाला आएं और अध्ययन कर सकें।

कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा परसा हाई स्कूल में पदस्थ व्यख्याता सह प्रभारी प्राचार्य कविता राजवंशी को उदयपुर विकासखण्ड के शासकीय हाई स्कूल सोनताराई, व्यख्याता एलबी जनार्दन सिंह को मैनपाट विकासखंड के शासकीय हाई स्कूल खड़गंवा, व्यख्याता कंचनलता श्रीवास्तव को सीतापुर विकासखण्ड के हाई स्कूल पेटला व व्यख्याता धनंजय जायसवाल को विकासखण्ड लखनपुर के हाई स्कूल डांडकेसरा में अध्य्यन कार्य करने हेतु आदेशित किया गया है।

कलेक्टर ने विद्यालय की शिक्षा गुणवत्ता को बेहतर बनाने हेतु विद्यालय में एक पूर्ण कालिक प्राचार्य एवं विद्यालय से अन्यत्र स्थानांतरित किये गए व्याख्याताओ के स्थान पर उसी विषय के योग्य व्याख्याताओं की पदस्थापना शीघ्र परसा हाई स्कूल में करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने किसी भी स्कूल में दूषित वातावरण की शिकायत मिलने पर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!