अम्बिकापुर: कलेक्टर कुन्दन कुमार ने शुक्रवार को एयरपोर्ट उन्नयन कार्य से संबंधित अधिकारियां के साथ दरिमा स्थित मां महामाया एयरपोर्ट के उन्नयन कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने रन-वे नवनिर्माण कार्य का अवलोकन करते हुए गुणवत्ता को परखा और मॉनिटरिंग में तैनात अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण तेजी से कराने के निर्देश दिए। उन्होंने रन-वे सहित टर्मिनल बिल्डिंग का कार्य अगले जनवरी तक पूरा कराने मिशन में कार्य करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों तथा कंसल्टेंट से प्रगति रिपोर्ट एवं अन्य लंबित प्रक्रियाओं की जानकारी ली। उन्होंने ने रन-वे में डामरीकरण का काम अगले 1 नवंबर से शुरू करने के निर्देश दिए वही लाइसेंस की प्रक्रिया में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार पेड़ कटाई का काम भी शुरू करने कहा ।

बताया गया कि अभी रन-वे के सुदृढ़ीकरण व चौड़ीकरण हेतु अभी डब्ल्यूएमएम कार्य चल रहा है जो 15 दिन में पूरा हो जाएगा। इसके बाद डामरीकरण कार्य शुरू होगा जो चार लेयर में होगा। रन वे के दोनों किनारों पर 60-60 मीटर एयर स्ट्रीप का भी निर्माण होगा जो बारिश के कारण तेजी नहीं आ पा रही है। इसके साथ ही एप्रन, बाउंड्रीवाल, पेरीमीटर, वाच टॉवर, नया टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण किया जाएगा। अधिकांश कार्य के लिए टेंडर लगाए जा चुके है।

इस दौरान जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता वीके बेदिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!