अम्बिकापुर: नवपदस्थ कलेक्टर कुंदन कुमार ने मंगलवार को आयोजित अपने पहले जनचौपाल की शुरुआत बुजुर्ग महिला श्रीमती मुन्नी बाई को आयुष्मान कार्ड व पेंशन आदेश की प्रति देकर किया। मुन्नी बाई गुदरी बाजार में सब्जी बेचने वाली वहीं बुजुर्ग महिला है जिसे विगत दिनों गुदरी बाजार के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने पेंशन व आयुष्मान कार्ड बनाकर देने की बात कही थी। आयुष्मान कार्ड व पेंशन मिलने की खुशी में मुन्नी बाई ने कलेक्टर व जिला प्रशासन को धन्यवाद दी।

फटाफट एक्शन का दौर शुरू- कलेक्टर कुन्दन कुमार ने जनचौपाल में लोगों की समस्या का तत्काल निराकरण के लिए जनचौपाल में राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड व फसल बीमा पंजीयन व ई-श्रम पंजीयन के लिए कम्प्यूटर के साथ ऑपरेटरों को भी बैठने के निर्देश दिए है। इन से सम्बंधित आवेदनों का जनचौपाल में तत्काल कार्यवाही की जा रही है। जनचौपाल में अम्बिकापुर की गीता को राशन कार्ड मिला, संजय कश्यप को उसकी पुत्री की टीसी व अंक सूची मिल गई। इसी प्रकार लखनपुर की संनीता को अपनी पुत्री का एडमिशन स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय लखनपुर हो गया। नमनाकला की श्रीमती अमिता द्विवेदी की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण अपने तीन बच्चों की ट्यूशन  फीस देने में असमर्थ थी। कलेक्टर के निर्देश पर वर्ष 2022-23 का एक वर्ष का ट्यूशन फीस स्कूल द्वारा माफ कर दिया गया।

कलेक्टर ने जन चौपाल में अधिकारियों को चेतावनी दी कि कार्यालय में जो भी  आवेदन लेकर आते है उनके आवेदनों को पहले इत्मीनान से और गंभीरतापूर्वक पढ़े। समस्या  को समझेंगे तभी उसका हल जल्द कर पाएंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!