अम्बिकापुर: राज्य शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर कुन्दन कुमार के मार्गदर्शन में शासन की महत्वपूर्ण बेरोजगारी भत्ता योजना का बेहतर क्रियान्वयन किया जा रहा है। जिसके फलस्वरूप सत्यापन दल द्वारा आवेदन व दस्तावेजों के सत्यापन उपरांत पात्र पाए जाने पर जिले में 900 से ज्यादा आवेदकों को बेरोजगारी भत्ता की स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है। समय-समय पर आवेदनों और दस्तावेजों का सत्यापन कर पात्रता निर्धारण का काम भी जारी है।

जानकारी के अनुसार सरगुजा जिले में 1882 आवेदन पंजीकृत किए गए हैं जिनमें राज्य शासन द्वारा निर्धारित मापदंड के आधार पर पात्रता व अपात्रता निर्धारित करते हुए 940 से भी ज्यादा आवेदन स्वीकृत किए गए हैं। इसी कड़ी में प्राप्त आवेदनों के शीघ्र निराकरण में सरगुजा जिला प्रथम स्थान पर है।

ज्ञातव्य है कि जिले में शासन की महत्वपूर्ण बेरोजगारी भत्ता योजना के अंतर्गत सत्यापन दल द्वारा ऑनलाइन आवेदन व दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है, तत्पश्चात पात्र आवेदकों को स्वीकृति आदेश प्रदान किए जा रहे हैं। जिले में बेरोजगारी भत्ता के लिए ऑनलाइन आवेदन एवं सत्यापन की व्यवस्था की गई है। सत्यापन केंद्र बनाए गए है, जहां बेरोजगारी भत्ता के लिए निःशुल्क ऑनलाइन आवेदन की सुविधा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!