अम्बिकापुर: कलेक्टर कुन्दन कुमार ने अधिकारियों को विभागीय कार्यों के लिए प्रोत्साहित करने हेतु जिले में नवाचारी पहल शुरू की है। इस नवाचार के पहले उत्कृष्ट अधिकारी समाज कल्याण विभाग के उप संचालक डी.के. राय को घोषित किया गया है। कलेक्टर सहित सभी अधिकारियों ने श्री राय को बधाई दी है।

दरअसल कलेक्टर कुन्दन कुमार ने जिले में पदभार ग्रहण करने के साथ ही विभागीय कार्यों के प्रति अधिकारियों को प्रोत्साहित करने के लिए हर माह किसी एक विभाग के जिला या विकासखण्ड अधिकारी को एक माह के लिये उत्कृष्ट अधिकारी घोषित कर उसका फोटो सहित नाम-पदनाम व विभाग के नाम का फ्लैक्स चस्पा करने के निर्देश दिए थे।

जुलाई माह में समाज कल्याण विभाग के उप संचालक श्री डी.के. राय द्वारा जन चौपाल में 16 मोटराइज्ड व 2 ट्राइसिकल, 3 व्हील चेयर, एक छड़ी तथा 3 श्रवण यंत्र का वितरण किया गया है। एक हितग्राही दंपति को दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत 1 लाख रुपये का लाभान्वित करवाया। सामाजिक सहायता योजना अंतर्गत 89 हजार 315 हितग्राहियों को पेंशन से लाभान्वित किया जा रहा है। नशा मुक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत नशा से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। दिव्यांगजनों का डोर-टू-डोर सर्वेक्षण कार्य हेतु समस्त जनपद के ग्राम पंचायतों में किया जा रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!