अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने शुक्रवार को दरिमा स्थित माँ महामाया एयरपोर्ट के उन्नयन कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने फिनिशिंग कार्य मे तेजी लाकर जल्द पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

खाद्य मंत्री ने निर्माणाधीन वाच टॉवर से एयरपोर्ट का जायजा लिया। उन्होंने वाच टावर में चल रहे फिनिशिंग कार्य का अवलोकन करते हुए जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण में तय मापदंड एवं गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखे ताकि जांच में कोई कमी न रहे।

अधिकारियों ने बताया कि रन-वे का कार्य पूरा हो गया है। अब केवल पेंट का काम चल रहा है। अब रन-वे की लंबाई 1800 मीटर हो गई है। एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा रन-वे की फिक्सन टेस्ट अगले दो तीन दिनों में प्रस्तावित है जिसमें रन-वे की मजबूती की टेस्ट की जाएगी। उसके कुछ दिन बाद रन-वे में लैंडिंग व टेक-ऑफ का भी ट्रायल संभावित है।
सड़क निर्माण का किया भूमिपूजन- खाद्य मंत्री ने अम्बिकापुर जनपद के ग्राम नवानगर में पीएम जीएसवाय के तहत 267.36 लाख रुपये की लागत से सड़क नवीनीकरण कार्य का भूमिपूजन किया। इस सड़क की लंबाई करीब 12.75 किलोमीटर है। इसके साथ ही ग्राम बड़ादमाली में बइगापारा से खि़रखि़रीपारा सड़क निर्माण कार्य का भी भूमिपूजन किया।

इस दौरान कृषक कल्याण परिषद के सदस्य संजय गुप्ता सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि अधिकारी-कर्मचारी व ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!