अम्बिकापुर : कलेक्टर कुन्दन कुमार ने गुरुवार को शहर के सिंचाई कालोनी में निर्मित माँ महामाया पशु पुनर्वास केंद्र का शुभारंभ किया। पशु पुनर्वास केंद्र की स्थापना सत्यम द्विवेदी एवं उनकी टीम द्वारा सिंचाई कॉलोनी के पुराने भवन में किया गया है जहाँ नगर के घायल जीव-जंतुओं की उपचार व देखभाल की जाएगी। इस अवसर पर स्वयं सेवी संस्थानों को सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर कलेक्टर कुन्दन कुमार ने कहा कि घायल जीव जंतुओं की रक्षा व देखभाल के काम मे जुनून व संवेदनशीलता की आवश्यकता होती है। अपने पालतू पशुओं के लिए हमदर्दी सभी को होती है लेकिन घुमंतू जानवरों के प्रति संवेदना कम ही दिखती है। यहां पशु पुनर्वास केंद्र शुरू कर एक अच्छे कार्य की शुरुआत टीम के द्वारा की गई है यह सराहनीय है। इस केंद्र की बेहतरी के लिए जिला प्रशासन का पूरा सहयोग रहेगा। उन्होंने इस केंद्र को सभी तरह के सहयोग के लिए शहर के गणमान्य नागरिकों को आगे आने की अपील की।

सत्यम द्विवेदी एवं उनके टीम के द्वारा पुराने भवन का सौंदर्यीकरण कर पशु पुनर्वास केंद्र बनाया है जिसमे अलग-अलग पशुओं के लिए पृथक-पृथक कक्ष है। घायल पशुओं की ईलाज व देखभाल की जाएगी।
इस अवसर पर पूर्व सांसद कमलभान सिंह मरावी, पार्षद आलोक दुबे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!