अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र सीतापुर के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए।

मंत्री श्री भगत बतौली के मंगल भवन में जनपद स्तरीय रामायण मंडली प्रतियोगिता के कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में बतौली जनपद के कुल 42 रामायण मंडली के प्रतिभागी शामिल हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खाद्य मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ी संस्कृति को संरक्षित करने के लिए इस तरह के कार्यक्रम आवश्यक हैं। संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन के लिए क्षेत्रीय संस्कृति करमा, डोमकेच, शैला को जीवंत रखने का कार्य कर रही है। सभी नर्तक मंडलियों और रामायण दलों का पंजीयन आवश्यक है। पंजीयन होने पर सभी दलों को सरकार की तरफ से अनुदान के रूप में आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी।
इसके पूर्व खाद्य मंत्री श्री भगत बतौली जनपद के ग्राम पंचायत कुनकुरी में नेत्रहीन विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में खाद्य मंत्री ने विद्यालय तक पक्की सड़क निर्माण तथा किचन शेड निर्माण की स्वीकृति दी। विद्यालय में कार्य करने वाले सभी स्टाफ को 5-5 हजार रुपये की स्वेच्छानुदान आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। कार्यक्रम में खाद्य मंत्री ने विद्यालय के छात्रों को कपड़े व अन्य उपहार गिफ्ट दिया।

इसके पश्चात खाद्य मंत्री आयुर्वेदिक विभाग के द्वारा आयोजित ब्लॉकस्तरीय स्वास्थ्य शिविर में शामिल हुए। स्वास्थ्य शिविर में आये लोगों से बातचीत कर उनका हाल चाल जाना। इसके साथ ही कर्मचारियों से स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। इसके पश्चात उन्होंने आयुष हॉस्पिटल का निरीक्षण किया।

दौरे में छत्तीसगढ़ राज्य बीज प्रमाणीकरण निगम के सदस्य अरविंद गुप्ता, जनपद अध्यक्ष सुगिया मिंज, उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, एसडीएम रवि राही, तहसीलदार नीलू भगत, जनपद सीईओ विजयनारायण श्रीवास्तव, बीईओ मेशपाल सहित अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!