अंबिकापुर: नगर के मुख्य मार्ग बाजार में बतौली थाने में पदस्थ एक पुलिस आरक्षक के द्वारा मोबाइल दुकान के संचालक के साथ गाली गलौज एवं अभद्र व्यवहार करने के मामले में पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उक्त आरक्षक को निलंबित कर दिया है। उन्होेंने घटना की विभागीय जांच के भी निर्देश दिए हैं। बता दें कि उक्त घटना से नाराज बतौली व्यापारी संघ ने सरगुजा पुलिस अधीक्षक से आरक्षक के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की थी।।

बतौली के मुख्य बाजार में जय मां अंबे इलेक्ट्रानिक्स एवं मोबाइल दुकान के संचालक राजन अग्रवाल के अनुसार 28 अगस्त को पुलिस आरक्षक द्वारा उनकी दुकान में एक मोबाइल बनाने के लिए दिया गया था। मोबाइल ठीक होने के बाद आरक्षक मोबाइल लेकर पैसा दिए बगैर चला गया। इसकी सूचना दुकान संचालक के द्वारा बतौली थाने में दी गई थी। थाना प्रभारी प्रमोद पांडे के द्वारा दुकान संचालक को बताया गया कि आपको आपका भूकतान प्राप्त हो जाएगा। थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद राजन अग्रवाल वापस दुकान चले आए। आरोप है कि इसके एक घंटे पश्चात आरक्षक पुन: राजन अग्रवाल की दुकान पर पहुंचा और दुकान संचालक राजन अग्रवाल के साथ गाली गलौज एवं अभद्र व्यवहार किया।

इसकी सूचना उन्होंने बतौली थाने में दी। इस बीच एक पुलिस अधिकारी मौके में पहुंच आरक्षक को समझाइश दी लेकिन आरक्षक किसी की बात सुनने तैयार नहीं हुआ। उक्त घटना की जानकारी बतौली व्यापारी संघ के सदस्यों द्वारा लिखित रूप से थाना प्रभारी से करते हुए आरक्षक के ऊपर कार्रवाई की मांग की थी। बहरहाल इस मामले में पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई से मामला भले ही शांत हो गया है लेकिन पुलिस विभाग के ऐसे लापरवाह कर्मचारी के द्वारा सरेआम गाली गलौज करने से विभाग का जनता से जुड़ाव एवं आत्मीय संबंध् बनाने के अभियान की सफलता पर सवाल उठने लगा है।

इसे भी पढ़े

https://www.cgmp.co.in/?p=35858

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!