अंबिकापुर: सरगुजा पुलिस ने धनतेरस एवं दीपावली के त्यौहारों को लेकर शहर के व्यापारिक दृष्टिकोण से विभिन्न प्रमुख मार्गो स्कूल रोड, सदर रोड, राम मंदिर रोड, ब्रह्म मंदिर रोड, देवीगंज रोड, देव होटल चौक, घड़ी चौक आदि मुख्य बाजार/स्थानों में पैदल मार्च किया।

दीपावली पर्व के शुरू होते ही शहर में खरीददारी हेतु भीड़ बढ़ने की वजह से शहर में सभी व्यस्ततम मार्गों पर यातायात का दबाव बढ़ गया है, त्यौहार में शहर में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से सुरक्षा व यातायात व्यवस्था का जायजा लिया गया, पैदल मार्च के दौरान बेतरतीब खड़े वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई साथ ही दुपहिया वाहनों के अवैध साइलेंसरो एवं रैश ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ चलानी कार्यवाही की गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं नगर पुलिस अधीक्षक द्वारा शहर के प्रमुख मार्गो में पैदल मार्च करके व्यापारियों एवं महिलाओं से सुरक्षा सम्बन्ध में फीडबैक भी लिया गया, स्थानीय व्यापारियों, ज्वेलर्स संचालकों, एवं शहर के वरिष्ठ नागरिकों को सुरक्षा दृष्टि से दुकानों एवं घरों मे सीसीटीवी कैमरा लगवाने अपील की गई एवं थाना प्रभारी कोतवाली को क्षेत्र में प्रभावी पैट्रोलिंग सुनिश्चित कराने, संदिग्धो पर नजर रखने, सीसीटीवी कैमरों की सहायता से प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने व यातायात पुलिस को लगातार लगातार भ्रमण कर यातायात व्यस्था को दुरुस्त रखने दिशा निर्देश दिए गए।

सरगुजा पुलिस द्वारा किसी भी अप्रिय घटना को रोकने हेतु शहर में जगह-जगह बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, एवं सुरक्षा की दृष्टि से प्रभावी नाकेबंदी की व्यवस्था की गई है। सरगुजा पुलिस आम नागरिकों से अपील करती है कि यातायात निर्देशिका के नियमों का पालन करे एवं वन वे की व्यवस्था बनाए रखने में सरगुजा पुलिस की मदद करें।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!