आशीष कुमार गुप्ता

अंबिकापुर/सेदम न्यूज: अंबिकापुर में आयोजित संभाग स्तरीय स्पीड रीडिंग प्रतियोगिता में बतौली विकासखंड के संकुल केंद्र मंगारी, के प्राथमिक शाला कोरवा पारा, कपाटबहरी की छात्रा पूजा कोरवा, कक्षा चौथी संभाग स्तर में स्पीड रीडिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित हुई है। शूरू से ही प्रतिभाशाली पूजा इससे पहले भी जिले में प्रथम आ चुकी है। इसका श्रेय प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक आनंदराम और शिक्षिका संगीता सिंह को जाता है जिन्होंने लगातार मेहनत कर बच्चे को इस काबिल बनाया। बच्चे के माता पिता भी संवेदनशीलता के साथ घर में निरंतर उसकी देखरेख किया करते हैं।

संकुल केंद्र मंगारी के समन्वयक लव गुप्ता के द्वारा लगातार मार्गदर्शन देने व प्रेरित करने का कार्य किया जाता हैl जिससे शैक्षणिक क्षेत्र में बच्चे अग्रणी बन रहे है , संकुलकेन्द्र में शैक्षणिक प्रतियोगिता निरंतर होता रहता है।संकुल के अन्य शालाओं में भी शैक्षणिक कार्य बढ़िया चल रहा है।संकुल केंद्र मंगारी में कई नवाचार भी हुए हैं ।वर्तमान में बस्ता मुक्त विद्यालय का संचालन कक्षा पहली से आठवीं तक किया जा रहा है।

बीइओ शरदचंद्र मेशपाल, बीपीओ उमेश गुप्ता,एबीइओ इंदु तिर्की,बीआरसी महेश ठाकुर ने पूजा कोरवा की उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दिए हैं

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!