अम्बिकापुर: छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने सोमवार को सीतापुर विकासखण्ड के ग्राम मंगरैल गढ़ में अधिकारियों की बैठक लेकर क्षेत्र के विकास पर चर्चा की। उन्होंने क्षेत्र में बन रहे सड़क, पुल-पुलिया, भवन एवं अन्य निर्माण कार्यों में तेजी से प्रगति लाने के निर्देश दिए। इस दौरान 5 हितग्राहियों को 65 हजार रुपये का स्वेच्छानुदान राशि का चेक एवं 8 हितग्राहियों को राशन कार्ड वितरित किया गया।

खाद्य मंत्री ने कहा कि शासन द्वारा क्षेत्र में सड़क, पुल-पुलिया, भवन सहित अन्य निर्माण कार्य की बड़ी संख्या में स्वीकृति दी गई है। जितनी जल्दी निर्माण कार्य पूरे होंगे उतनी ही जल्दी लोगों को सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य मे गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। लोक निर्माण विभाग के अधिकारी गुणवत्ता की लगातार मॉनिटरिंग करें। निर्माण कार्य में कोई शिकायत नहीं आनी चाहिए। इसी प्रकार जनपदों के द्वारा वर्म पंचायतों में किये जा रहे विकास कार्यों में भी तेजी लाएं। उन्होंने वन विभाग द्वारा कराए जा रहे वृक्षारोपण की समीक्षा करते हुए कहा कि किसानों को वृक्षारोपण के लिए प्रोत्साहित करें। ग्राम पंचायतों में मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना के तहत बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण कराएं। उन्होंने मंगरैलगढ़ में शेड निर्माण हेतु जनपद सीईओ को निर्देशित किया।

खाद्य मंत्री ने पीडीएस दुकानों में राशन की आपूर्ति एवं नियमित संचालन की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी पीडीएस दुकान नियमित रूप से खुलना चाहिए और लोगों को पात्रतानुसार राशन मिलनी चाहिए। अब तक जिनके भी राशन कार्ड नहीं बने है उसे प्राथमिकता से बनाकर दे। उन्होंने बैठक में वनाधिकार पत्र, श्रम विभाग में पंजीयन, पेयजल, स्वास्थ्य, आंगनबाड़ी, स्कूल भवनों का निर्माण आदि पर विस्तार से समीक्षा करते हुए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।
बैठक में एसडीएम अनमोल टोप्पो, जनपद सीईओ श्री संजय मरकाम सहित तहसीलदार व अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!